DA Image
हिचकी

हिचकी

3.1 74241 रेटिंग्स

डायरेक्टर : सिद्धार्थ प मल्होत्रा

रिलीज़ डेट :

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.6/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

सिद्धार्थ पी मल्होत्रा द्वारा डायरेक्टेड इस फ़िल्म से रानी मुख़र्जी एक बार फिर बड़े पर्दे पर वापसी करेंगी ! फ़िल्म को मनीष शर्मा प्रोड्यूस करेंगे और ये यशराज के बैनर तले बनेगी ! यह फ़िल्म हॉलीवुड फ़िल्म फ्रंट ऑफ़ द क्लास का हिंदी रीमेक है जो खुद इसी नाम की किताब पर आधारित था ! फ़िल्म में रानी मुख़र्जी लीड किरदार निभाएंगी जिसे टौरेट सिंड्रोम नाम की बीमारी...और देखें

निर्णय

“रानी की धमाकेदार वापसी और एक एंटरटेनिंग कहानी के लिए ये फिल्म देखना ज़रूरी है !”

हिचकी क्रेडिट और कास्ट

रानी मुखर्जी

हिचकी जनता के रिव्यू

एक परफेक्ट फिल्म क्या होती है फिल्म 'हिचकी' देखकर समझ जायेंगे आप !

|
रेटेड 4.5 / 5
|
द्वारा Pallavi Jaiswal (190068 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू हिचकी & डीएम पॉइंट्स*

एक इंसान की ज़िन्दगी का सबसे बढ़िया और मज़ेदार समय होता है स्कूल टाइम। हम सभी चाहे जितने भी बड़े हो जाएं, दुनिया घूम लें या कोई बड़ी हस्ती ही क्योंकि ना बन जाए। ज़िन्दगी में सबसे ज़्यादा ख़ुशी का समय स्कूल टाइम ही होता है, जिसको याद करते-करते सभी अपना जीवन गुज़ार देते हैं। इस समय के बारे में बात करती है रानी मुखर्जी की फिल्म 'हिचकी'!

ये कहानी है नैना माथुर (रानी) की, जिसे बचपन से टॉरेट सिंड्रोम है। टॉरेट सिंड्रोम का मतलब है इंसान के दिमाग में कुछ तारों का टकराना, जिससे शॉक लगता है। इस बीमारी का कोई इलाज नहीं है। नैना को अपनी इस बीमारी की वजह से कई दिक्कतों का सामना पड़ा है। अब जब वो बड़ी हो गयी है, उसका सपना है कि वो एक टीचर बने। लेकिन हमेशा की तरह इस बार भी नैना की बीमारी उसके सपनों के आड़े आ रही है। हालांकि उसे बहुत कोशिशों के बाद शहर के नामी स्कूल में नौकरी मिल जाती है। ये नौकरी जितनी मुश्किलों से नैना को मिली है इसमें टिके रहना भी नैना के लिए उतना ही मुश्किल है। नैना का चैलेंज पढ़ाई नहीं बल्कि उसकी क्लास के बच्चे हैं, जिन्हें कोई पसंद नहीं करता और जो अपने टीचर्स को भगाने में माहिर हैं। कैसे नैना इन बच्चों को पढ़ाएगी और इसमें उसे क्या-क्या खोना पड़ेगा यही इस फिल्म की कहानी है।

परफॉरमेंस की बात करें तो रानी मुखर्जी का कमबैक धमाकेदार है। रानी ने शुरू से ही अपने आप को एक टैलेंट अदाकारा के रूप में स्थापित किया है। इसी के साथ रानी जब भी बड़े पर्दे पर आती हैं दर्शकों को खुश करके जाती हैं। इस फिल्म में रानी की परफॉरमेंस इतनी बढ़िया है कि आपको लगता ही नहीं है कि वे एक्टिंग कर रही हैं। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा उन्होंने नैना माथुर के किरदार को निभाया नहीं बल्कि जिया है। रानी के अलावा फिल्म की सपोर्टिंग कास्ट और फिल्म में काम करने वाले बच्चों का काम बेमिसाल है। इस फिल्म में आपको बहुत से जाने पहचाने स्टार्स के चेहरे जैसे नीरज कबि, हुसैन दलाल, आसिफ बसरा, सुप्रिया पिलगांवकर, शिवकुमार सुब्रमण्यम, स्पर्श खानचंदानी, हर्ष मायर, रोहित सराफ नज़र आयेंगे। इसके अलावा फिल्म में एक्टर सचिन पिलगांवकर भी हैं। इसी के साथ वजह से आपको सुप्रिया और सचिन की आइकॉनिक जोड़ी आपको एक बार फिर देखने को मिलेगी।

डायरेक्टर सिद्धार्थ पी. मल्होत्रा ने इस फिल्म बेहद खूबसूरती से बनाया है। ज़्यादातर अच्छी कहानी वाली फिल्मों में डायरेक्टर के स्टोरीलाइन खो देने का डर होता है। बहुत सी बात कई बढ़िया फिल्मों में हमने देखा कि एक कहानी आगे चलकर बोरिंग हो गयी हो या फिर भारी हो गयी है। हालांकि 'हिचकी' में ऐसा कुछ नहीं होता। ये फिल्म आपको शुरू से लेकर आखिर तक बांधे रखती है और अंत तक आते-आते आपको ख़शी के आंसू बहाने पर मजबूर कर देती है। फिल्म का फर्स्ट हाफ जितना बढ़िया और मज़ेदार है, इसका सेकंड हाफ भी उतना ही रोमांचक है और आपको अपने साथ जोड़े रखते हैं। ये फिल्म आपको हंसाती भी है और रुलाती भी है। इसके अलावा ये फिल्म आपको सिखाती है कि आप जैसे हैं आपको खुद को वैसा ही स्वीकार करना चाहिए। क्योंकि अगर आप खुद को पसंद है तो दुनिया आपके लिए क्या कहती है कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता।

फिल्म की सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग काफी क्रिस्प है और कहीं भी फिल्म की कहानी को टूटने नहीं देती। इसके साथ ही फिल्म का म्यूजिक बहुत खूबसूरत और सीक्वेंसेज़ के साथ बढ़िया फिट होता है। इतनी छोटी उम्र में कंपोजर/सिंगर जसलीन रॉयल ने कमाल का काम किया है। इसके साथ फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर भी बढ़िया है।

अगर इतना सबकुछ जानने के बाद भी आपका मन 'हिचकी' देखने को नहीं हुआ है तो बता दूं कि आप एक एंटरटेनिंग और इमोशनल फिल्म को मिस कर देंगे। इस फिल्म को देखकर आपको भी अपने स्कूल के दिन याद आ जायेंगे। तो फिर इंतज़ार किस बात का, जाइये और देख आइये ये फिल्म। अगर अपने टीचर को साथ ले जा पाएं तो और भी बढ़िया होगा।

  • Storyline
  • Direction
  • Acting
  • Cinematography
  • Music
Covercover 2Poster - HichkiPoster - HichkiPoster - HichkiPoster - HichkiPoster - HichkiPoster - HichkiPoster - HichkiPoster - Hichki