DA Image
पद्मावत

पद्मावत

3.4 21368 रेटिंग्स

डायरेक्टर : संजय लीला भंसाली

रिलीज़ डेट :

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.6/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म पद्मावत शूटिंग के समय काफी विवादों में रह चुकी है| संजय लीला भंसाली ने इस फिल्म में छोटी से छोटी चीजों का ध्यान रखा है ,पोस्टर से लेकर टीज़र तक | संजय लीला भंसाली ने वायकॉम 18 मोशन पिक्चर्स के साथ मिलकर इस फिल्म को निर्मित किया है | इस फिल्म में दीपिका पादुकोण रानी पद्मिनी का किरदार निभा रही है, शाहि...और देखें

निर्णय

“रणवीर सिंह की दमदार परफॉरमेंस 'पद्मावत' को ख़ास बनाती है !”

पद्मावत क्रेडिट और कास्ट

रणवीर सिंह

क्रेडिट

कास्ट (क्रेडिट ऑर्डर में)

पद्मावत जनता के रिव्यू

पद्मावत नही देखी तो पछतायेंगे आप !

|
रेटेड 4.5 / 5
|
द्वारा Pallavi Jaiswal (190068 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू पद्मावत & डीएम पॉइंट्स*

पिछले कई महीनों से जिस बात पर विवाद चल रहे थे वो आज हो ही गयी। रानी पद्मावती की गाथा फ़िल्म 'पद्मावत' आखिरकार सिनेमाघरों में आ गयी है और ये फ़िल्म आपके होश उड़ा देने वाली है।

जैसा कि आपको पता है, ये कहानी है चित्तौड़ की महारानी पद्मावती की, जिनकी बहादुरी और समर्पण की गाथा आज भी सब याद करते हैं। जैसा कि सेंसर बोर्ड ने कहा था। फ़िल्म की शुरुआत में 2 डिस्क्लेमर हैं, जो बताते हैं कि इस फ़िल्म का किसी असली कहानी से कोई सम्बन्ध नही है और इसमें बोली गयी बातें, पहनी गयी पोशाकें आदि सब काल्पनिक हैं। इसके अलावा ये फ़िल्म किसी भी रूप से सती या किसी और प्रथा को बढ़ावा नही देती है।

अब बात करते हैं फ़िल्म की। कहानी साधारण सी है लेकिन डायरेक्टर सनजय लीला भंसाली को जिस बात के लिए जाना जाता है वो उन्होंने एक बार फिर साबित कर दी है। फ़िल्म में एक भी ऐसा सीन नही है, जिसे आप नही देखना चाहेंगे। ये फ़िल्म आपको शुरू से अंत तक अपने साथ जोड़े रखती है और अगर आप पलके भी झपकते हैं तो आपको मलाल होगा। ऐसा कुछ भी नही है फ़िल्म में जिसे आप बदलना चाहेंगे। और राजपूती शान का जो परचम इस फ़िल्म में लहराया गया है, उसे देख कर हर किसी को गर्व होगा।

महारानी पद्मावती के किरदार में दीपिका पादुकोण बेहद खूबसूरत लग रही है। उन्हें देखकर आपका दिल उनपर आना जायज़ है। इसी के साथ शाहिद कपूर महारावल रतन सिंह के किरदार में क्या खूब जचे हैं। जिन्हें भी थोड़ा शक था कि शाहिद इस रोल के साथ न्याय नही कर पाएंगे वो सभी गलत हैं क्योंकि शाहिद ने एक राजपुताना महाराजा की ठाठ-बाट, पहनावे, गुमान, गर्व, अहंकार, सम्मान और अच्छाई को सभी को बखूबी अपनाया और अपने किरदार से बखूबी दर्शाया है।

लेकिन फ़िल्म में जो आपका दिल जीत लेंगे वो हैं अलाउद्दीन खिलजी बने रणवीर सिंह। अगर आपने कभी एक खिलजी बादशाह को देखने की कल्पना की है तो आपको रणवीर सिंह को 'पद्मावत' में देखना पड़ेगा। यूँ तो आपको फ़िल्म के अंत तक आते आते रणवीर से नफरत हो जानी चाहिए लेकिन माशाअल्लाह उनके किरदार के प्यार में पड़ने से खुदको रोकना बेहद मुश्किल है। रणवीर ने इन किरदार में खुदको ऐसा ढाला है कि आपको लगेगा ही नही कि वे एक्टिंग कर रहे हैं। उनका रुतबा, उनका पागलपन, उनकी वहशियत और पद्मावती को पाने का उनका जुनून सब एकदम सच्चा लगता है।

इसके अलावा फिल्म में आपको कई टीवी एक्टर और अन्य सुपपोर्टिग कास्ट देखने को मिलेगी एयर सभी की परफॉरमेंस बेमिसाल है। फ़िल्म का डायरेक्शन, एडिटिंग, म्यूजिक, बैकग्राउंड स्कोर सबकुछ बढ़िया है और मेरे हिसाब से फिल्म में कोई कमी नहीं है और ना ही कोई ऐसी चीज़ है जो आपकी भावनाओं को ठेस पहुंचाये।

तो आखिर में बस यही कहना है कि आपकी हर उम्मीद पर खरी उतरेगी संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावत' और आपने अगर ये फिल्म नहीं देखी तो पछतायेंगे आप!

Poster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmavatPoster - PadmaavatPoster - PadmaavatPoster - PadmaavatcoverPoster - PadmavatiPoster - PadmavatiPoster - PadmavatiPoster - PadmavatiPoster - Padmavati