DA Image
परी

परी

3.0 31135 रेटिंग्स

डायरेक्टर : Prosit Roy

रिलीज़ डेट :

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.4/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

फ़िल्म परी अभिनेत्री अनुष्का शर्मा के प्रोडक्शन हाउस, क्लीन स्लेट की तीसरी फ़िल्म है ! फ़िल्म में अनुष्का के साथ परमब्रता चटर्जी और रजत कपूर नज़र आयेंगे ! फ़िल्म को प्रोसित रॉय डायरेक्ट करेंगे और यह डेब्यू डायरेक्टर के तौर पर उनकी पहली फ़िल्म है ! फ़िल्म में अनुपम रॉय का संगीत है !

निर्णय

“ ये फिल्म अच्छी और एक नयी तरह की हॉरर फिल्म है। ”

परी क्रेडिट और कास्ट

अनुष्का शर्मा

क्रेडिट

कास्ट (क्रेडिट ऑर्डर में)

परी जनता के रिव्यू

आपके रोंगटों के भी रोंगटे खड़े कर देगी अनुष्का शर्मा की 'परी'

|
रेटेड 4.0 / 5
|
द्वारा Pallavi Jaiswal (189318 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू परी & डीएम पॉइंट्स*

बॉलीवुड में ऐसा कम ही होता है कि कोई हॉरर फिल्म बने और आपको उसे देखकर हंसी ना आये बल्कि बुरी तरह डर लगे। कुछ ऐसी ही है अनुष्का शर्मा की फिल्म परी। ये फ़िल्म कोई परिकथा नहीं है बल्कि ये कहानी है एक ऐसी लड़की की जो कहां से आई है, क्या चाहती है और कौन है कोई नहीं जानता। इस फ़िल्म के प्रोमो, स्क्रीमर और ट्रेलर तो आपने देखे ही होंगे और ये सब देखने के बाद आपकी इस फ़िल्म के लिए जो दिलचस्पी बढ़ी है वो पूरी फिल्म के दौरान भी बरक़रार रहेगी।

फ़िल्म की कहानी एक लड़की के बारे में है, जिसका नाम रुख़साना (अनुष्का शर्मा) है। रुख़साना जंगल मे अपनी माँ के साथ रहती है और उसकी माँ की मौत के बाद उसकी मुलाक़ात कोलकाता के अर्नब (परमब्रता चटर्जी) से होती है। अर्नब एक भला इंसान है, जो रुख़साना की मदद करता है। लेकिन उसे नहीं पता कि जिस लड़की को वो भोली भाली समझ रहा है वो असल में कुछ और ही है। रुख़साना के जीवन के अपने मकसद हैं, जिन्हें पूरा करना उसके लिए ज़रूरी है। वहीं एक आंदोलन से जुड़े प्रोफेसर क़ासिम (रजत कपूर) रुख़साना को मारना चाहते हैं। इसका कारण क्या है यही जानने वाली बात है।

फिल्म का डायरेक्शन बहुत बढ़िया है। शुरू से लेकर आखिर तक एक भी सीन नहीं है, जिसे देखकर आप बोर होंगे। फिल्म के पहले सीन से लेकर आखिरी सीन तक आपकी दिलचस्पी बनी रहती है और आप अपनी सीट से चिपके रहते हैं। आपके मन में खौफ़ होता है और दिल में उत्साह कि अब क्या होगा? ये एक बहुत शानदार हॉरर फिल्म है और शायद बॉलीवुड में बहुत लम्बे समय बाद हम सभी को एक अच्छी और डरावनी हॉरर फिल्म देखने को मिली है। इसे देखकर पता चलता है कि फिल्म को जितने इत्मिनान से लिखा गया है डायरेक्टर प्रोसित रॉय ने इसे उतने ही दिल और दिमाग से बनाया है। और इतनी बढ़िया फिल्म बनाने के लिए उनकी दाद देनी पड़ेगी।

परफॉरमेंस की बात की जाए तो अनुष्का शर्मा का फिल्म में जवाब नहीं है। उनकी आंखें, उनका भोलापन और उनका भूतिया रूप सबकुछ परफेक्ट है। जहां आपको उनपर एक पल दया आती है वहीं दूसरे ही पल आप उनसे डर कर थिएटर से भाग जाना चाहते हैं। एक्टर परमब्रता चटर्जी के टैलेंट को मानना पड़ेगा ! वो इतने बढ़िया कलाकार हैं और उन्होंने इस फिल्म में इतना बढ़िया काम किया है कि आपको उनसे प्यार हो जायेगा। रजत कपूर के एक्टिंग टैलेंट को तो सभी जानते और मानते हैं और उन्होंने हमेशा की तरह इस बार भी कमाल किया है। रजत का रोल भले ही बड़ा ना हो लेकिन बहुत महत्वपूर्ण था और जिस भी सीन या फ्रेम में वे आये उसे रोशन कर दिया। वैसे रजत भी फिल्म में कम डरावने नहीं है। इसके अलावा बाकि सपोर्टिंग कास्ट ने भी अपना काम बहुत बढ़िया तरीके से किया है।

म्यूजिक और बैकग्राउंड की बात की जाये तो इस फिल्म में मुश्किल से दो या तीन गाने हैं और वो सभी बहुत बढ़िया हैं। वहीं बैकग्राउंड स्कोर इतना ज़बरदस्त है कि आपका डर फिल्म ख़त्म होने के बाद भी ख़त्म नहीं होगा। आप भले ही कितनी भी बहादुरी दिखा लें लेकिन बैकग्राउंड स्कोर सुनकर आपको थोड़ा तो डर लगेगा ही। सिनेमेटोग्राफी और एडिटिंग ज़बरदस्त है। कुल-मिलाकर ये फिल्म बहुत बढ़िया है और आपका दिल खुश करने वाली है। अपने वीकेंड को अच्छा बनाना है और कमज़ोर दिल वाले नहीं हैं तो आपको अनुष्का शर्मा की फिल्म 'परी' ज़रूर देखनी चाहिए। क्योंकि अगर नहीं देखी तो बॉलीवुड की अभी तक की सबसे बढ़िया हॉरर फ़िल्मों में से एक मिस कर देंगे आप और बाद में पछतायेंगे भी।

  • Storyline
  • Direction
  • Acting
  • Cinematography
  • Music
Poster - PariPoster - PariPoster - PariPoster - PariPoster - PariPoster - PariPoster - PariPoster - Pari