DA Image
रेड

रेड

3.2 31762 रेटिंग्स

डायरेक्टर : राजकुमार गुप्ता

रिलीज़ डेट :

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.3/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

अजय देवगन की आने वाली फिल्म, जिसमें वे एक ताकतवर इनकम टैक्स ऑफिसर की भूमिका निभा रहे हैं! इस फिल्म में उनके साथ इलियाना डीक्रूज़ और सौरभ शुक्ला है!

निर्णय

“ये फिल्म की इंटेंस कहानी आपको अपने साथ बांध लेगी !”

रेड क्रेडिट और कास्ट

अजय देवगन

कास्ट (क्रेडिट ऑर्डर में)

रेड जनता के रिव्यू

सच्ची कहानी और अच्छी परफॉरमेंस के बावजूद आपको खुश नहीं करती 'रेड' !

|
रेटेड 2.0 / 5
|
द्वारा Pallavi Jaiswal (190068 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू रेड & डीएम पॉइंट्स*

एक फिल्म को अच्छा और असरदार बनाने के लिए उसकी कहानी, सितारों की दमदार परफॉरमेंस के साथ-साथ फिल्म का आपको अपने साथ बांधना। अजय देवगन की फिल्म 'रेड' का ट्रेलर देखने के बाद आपको जितना उत्साह हुआ था शायद फिल्म को देखते समय या देखने के बाद उतनी ख़ुशी नहीं मिलेगी। ये फिल्म 1981 में पड़ी भारत की अभी तक की सबसे लम्बी रेड के बारे में है।

फिल्म 'रेड' असल ज़िन्दगी की घटना पर आधारित है और फिल्म की कहानी 1981 के लखनऊ, उत्तर प्रदेश की है, जहां के इनकम टैक्स डिपार्टमेंट में ऑफिसर अमय पटनायक (अजय देवगन) का ट्रांसफर हुआ है। वो अपनी पत्नी मालिनी पटनायक (इलियाना डिक्रूज) के साथ रहते हैं। किसी अजनबी के द्वारा अमय को पता चलता है कि शहर के नेता रामेश्वर सिंह उर्फ ताऊजी (सौरभ शुक्ला) ने अपने घर काला धन छुपाया हुआ है तो वे अपने ज़िन्दगी का सबसे बड़ा कदम उठाने अपनी टीम को साथ लेकर निकल पड़ते हैं। लेकिन क्या अमय, रामेश्वर सिंह का पर्दाफ़ाश कर पाएंगे और इसमें क्या दिक्कतें आएंगी ये देखने वाली बात है।

इस फिल्म की कहानी और स्क्रीनप्ले काफी अच्छी है लेकिन इसके डायलॉग आपका दिमाग खराब कर देते हैं। फिल्म में इतने क्लीशेड डायलॉग हैं कि आप उन्हें सुनते ही अपना माथा पकड़ लेते हैं। डायरेक्टर राजकुमार गुप्ता ने 'रेड' को मेहनत से बनाया है लेकिन इसकी कमियों को नज़र अंदाज़ करना थोड़ा मुश्किल है। ये फिल्म आपको अच्छी कहानी तो देती है लेकिन उसके साथ आपको बांधने में नाकाम रहती है। ईमानदारी का ज्ञान बांटते अमय की बात आप समझते तो है लेकिन उससे पक भी बहुत जल्दी जाते हैं। इसके अलावा भी बहुत सी बातें आपको सवाल करने पर मजबूर करती हैं।

एक्टिंग की बात की जाये तो अजय देवगन और सौरभ शुक्ला ने बढ़िया काम किया है। ये दोनों जब भी स्क्रीन पर आये दिल खुश कर दिया। वहीं एक्ट्रेस इलियाना डीक्रूज़ का फिल्म में होना ना होना लगभग बरबरा था। वैसे उनकी अजय देवगन के साथ केमिस्ट्री काफी अच्छी है। इसके अलावा सपोर्टिंग कास्ट में अमित सियल, पुष्पा जोशी और अन्य कलाकारों ने अपना काम बखूबी निभाया है।

फिल्म की सिनेमेटोग्राफी काफी अच्छी है। लेकिन इसके म्यूजिक की टाइमिंग बहुत खराब है। फिल्म में चलती रेड के बीच में रोमांटिक गाने का बजना बड़ी अजीब बात है। सबसे बड़ी बात ये है कि इस फिल्म के ख़त्म होने के बाद आपको कुछ महसूस नहीं होता।

  • Storyline
  • Direction
  • Acting
  • Cinematography
  • Music
Poster - RaidPoster - RaidPoster - RaidPoster - RaidPoster - Raid