DA Image
टाइगर जिंदा है

टाइगर जिंदा है

3.4 35263 रेटिंग्स

डायरेक्टर : अली अब्बास ज़फर

रिलीज़ डेट :

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.3/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

2012 में 'एक था टाइगर' जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्म देने के बाद सलमान खान एक बार फिर बड़े परदे पर अपने सबसे स्टाइलिश किरदार टाइगर के साथ वापस आ गये हैं। आज सलमान की फिल्म 'एक था टाइगर' का सीक्वल 'टाइगर जिंदा है' रिलीज़ हो चुका है और सलमान और कैटरीना अपने पुराने किरदारों को निभाते हुए नज़र आ रहे हैं। फिल्म 'टाइगर जिंदा है' को फिल्म 'सुलतान' के ...और देखें

निर्णय

“सलमान ने एक बार फिर ब्लॉकबस्टर्स देना शुरू कर दिया है!”

टाइगर जिंदा है क्रेडिट और कास्ट

सलमान खान

क्रेडिट

कास्ट (क्रेडिट ऑर्डर में)

टाइगर जिंदा है जनता के रिव्यू

जबरदस्त एक्शन से भरपूर है सलमान खान की फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ !

|
रेटेड 4.0 / 5
|
द्वारा Usha Shrivas (330852 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू टाइगर जिंदा है & डीएम पॉइंट्स*

सलमान खान की मोस्ट अवेटेड फिल्म 'टाइगर जिंदा है' बड़े धमाके के साथ आज रिलीज़ हो चुकी है। फिल्म से जितनी उम्मीदें लगाई जा रही थी ये उससे ज़्यादा कमाल की फिल्म है। इसका पिछला पार्ट 'एक था टाइगर' कबीर खान ने डायरेक्ट की थी। लेकिन इसका सीक्वल अली अब्बास ज़फर ने डायरेक्ट किया है। फिल्म एक असल कहानी पर आधारित है। जिसे बेहतरीन ढंग से परदे पर पेश किया गया है। फिल्म की दूसरी बड़ी बात है सलमान और कैटरीना कैफ की केमेस्ट्री।

कहानी की बात करे तो फिल्म में इराकी आतंकी अबू उस्मान अन्य आतंकियों के साथ मिलकर 25 भारतीय और 15 पाकिस्तानी नर्सो को एक हॉस्पिटल में बंधक बना कर पूरे हॉस्पिटल पर अपना कब्ज़ा जमा लेते हैं। भारतीय ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ इन नर्सो को आतंकियों के चुंगल से छुडाने का प्लान करती है और इसके लिए उन्हें सुपर एजेंट टाइगर यानी सलमान की जरूरत होती है। सलमान की तलाश शुरू की जाती है जो पत्नी ज़ोया यानी की कैटरीना और बेटे के साथ ऑस्ट्रिया में छुपे अपनी जिंदगी आराम से जी रहे होते हैं। बाद में सलमान और कैटरीना अपने-अपने देश भारत और पाकिस्तान के इस मिशन को पूरा करने के लिए साथ आ जाते हैं। दोनों की टीम साथ में लड़ कर इस मिशन को पूरा कर लेते हैं।

डायरेक्टर अली अब्बास ज़फर ने इस पूरी कहानी को बेहतरीन तरीके से पेश किया है। जहां गलती निकालने की कोई गुंजाइश हैं। उन्होंने फिल्म की हर छोटी से छोटी चीज पर बहुत ध्यान दिया है। स्क्रिप्ट बहुत अच्छी लिखी गई है, डायलॉग्स बहुत ज़्यादा नहीं है लेकिन जितने हैं दमदार हैं। फिल्म और स्क्रिप्ट के हिसाब से इससे बेहतर लोकेशन नहीं हो सकती। फिल्म में 2 ही गाने है एक शुरू में और एक आखिरी में जो जबरदस्त है। हल्की-फुल्की कॉमेडी भी है जो आपके चेहरे से स्माइल नहीं हटने देगी।

अब बात करते हैं परफॉरमेंसेज़ की। फिल्म 'ट्यूबलाइट' को ख़राब रिस्पोंस मिलने के बाद सलमान एक बार फिर सब पर टाइगर की तरह दहाड़े हैं। इस फिल्म में उनका एक अलग ही अवतार देखने को मिला। एक्टिंग के साथ उन्होंने अलग और अनोखे एक्शन सीन्स किये जो शायद हमने उनकी पिछली फिल्मों में नहीं देखे होंगे।

कैटरीन कैफ के लिए ये कमबैक फिल्म है। इस फिल्म में उनकी खराब हिंदी को छोड़ दे तो वो भी सलमान को टक्कर देती नज़र आई हैं। पाकिस्तानी एजेंट और टाइगर की पत्नी होने की ज़िम्मेदारी ज़ोया ने बखूबी निभाई। उनके द्वारा किये गए एक्शन सीन आप सालों नहीं भूल पाएंगे। इसके अलावा परेश रावल समेत फिल्म के बाकी किरदारों ने भी कमाल का काम किया।

इस फिल्म की दूसरी बड़ी खासियत थी सलमान और कैटरीना का 5 साल बाद फिर से काम करना। फिल्म में दोनों की केमिस्ट्री देखने लायक है, जिसे देख आप भी कहेंगे ये जोड़ी बेस्ट है।

इस साल आई फिल्मों में ये फिल्म सुपर से ऊपर है। इस फिल्म में एक्शन, ड्रामा, रोमांस, सभी का मिश्रण है। फिल्म के किसी भी सीन को देख कर आप बोर नहीं होंगे। लगभग ढाई घंटे ये फिल्म आपको कुर्सी से चिपकाए रखेगी। क्रिसमस सेलिब्रेट करने के लिए इससे अच्छी फिल्म नहीं हो सकती। तो परिवार के साथ जा कर ये फिल्म देख ही आओ।

Poster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiPoster - Tiger Zinda HaiBackground