DA Image

कोंकणा सेन शर्मा

परिचय

कोंकणा सेन शर्मा एक भारतीय अभिनेत्री हैं। वह हिंदी फिल्मों के अलावा बंगाली फिल्मों में सक्रिय हैं। कोंकणा बॉलीवुड में अपने सरीखे अभिनय के लिए प्रसिद्ध हैं, जिसके लिए उन्हें दो बार राष्ट्रीय पुरूस्कार से भी सम्...और देखें

पूरा पढ़े

जानिए इनकी चुनिंदा लेटेस्ट और आने वाली फ़िल्में

जम्प टू:

actress | director | upcoming movies

बायोग्राफी

कोंकणा सेन शर्मा
कोंकणा को इंडस्ट्री में पहचान फिल्म मिस्टर एंड मिसेज़ अय्यर में मीनाक्षी अय्यर के रूप में मिली। उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरूस्कार से भी नवजा गया। इस फिल्म का निर्देश उनकी माँ अपर्णा सेन के द्वारा किया गया था। इस फिल्म के बाद कोंकणा फिल्म जगत की जानी मानी अभिनेत्री बन गयी थीं। इसके बाद वह मधुर भंडारकर की फिल्म पेज 3 में एक पत्रकार के किरदार में नजर आई। इस फिल्म में उनकी बेहतरीन अदाकारी को देख आलोचक भी उनसे बिना प्रभावित हुए रह नहीं सके।इस फिल्म में उनका उनके दूसरा राष्ट्रीय पुरुस्कार दिलाने में कामयाब रहा।

साल 2006 में फिल्म ओमकार में एक गरीब अधेड़ महिला का किरदार निभाकर कोंकणा ने एक बार फिर क्रिटिकस को अपनी तारीफ करने करने के लिए मजबूर कर दिया था। उन्हें इस फिल्म के फिल्मफेयर बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था।

सितारे जो आपको पसंद आये

सलमान खान
सलमान खान
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण
शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान
सनी लियॉनी
सनी लियॉनी
जैकलीन फर्नांडिज
जैकलीन फर्नांडिज
अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा