DA Image

नील नितिन मुकेश

जानिए इनकी चुनिंदा लेटेस्ट और आने वाली फ़िल्में

जम्प टू:

actor | upcoming movies

बायोग्राफी

नील नितिन मुकेश
नील नितिन मुकेश का जन्म 15 जनवरी 1982 को मुंबई में हुआ था  जो अपने जन्म नाम नील चंद माथुर से भी जाने जाते हैं, एक भारतीय अभिनेता हैं जो बॉलीवुड फिल्मों में नजर आते हैं। वह गायक नितिन मुकेश के बेटे और जानेमाने गायक स्वर्गीय मुकेश के पोते है। मुकेश चंद माथुर उनके दादा और भारतीय सिनेमा के महान पार्श्व गायक है। मुकेश ने 1946 में आर.डी. माथुर के निवासस्थान पर, कांदिवली में एक मंदिर में सरल त्रिवेदी रायचंद उर्फ बच्चीबेन से शादी की। सरल एक करोड़पति गुजराती ब्राह्मण की बेटी थी। 

वह  हमेशा से एक अभिनेता बनना चाहते थे। यह उनके बचपन का सपना रहा है। वह यशराज फिल्म्स की फिल्म विजय और विमल कुमार की जैसी करनी वैसी भरनी में एक बाल कलाकार के रूप में काम कर चुके हैं जब उनकी उम्र 7 साल के आसपास थी। जैसी करनी वैसी भरनी फिल्म में उन्होंने एक बच्चे के रूप में गोविंदा(अभिनेता) के बचपन की भूमिका निभाई थी।
नील ने 2007 में श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित क्राइम थ्रीलर फिल्म जॉनी गद्दार से अपने फिल्म करियर की शुरुआत की। उन्हें मुख्य रूप से नेगेटिव किरदार के लिए काफी तारीफ भी बटोरी थी  .हालांकि फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, उनके अभिनय की सराहना हुई। एक समीक्षक ने उनके बिना डरे एक नकारात्मक भूमिका से फिल्म करियर शुरू करने के फैसले को एक अच्छा कदम बताया।  सुधीर मिश्रा की तेरा क्या होगा जॉनी उसके बाद न्यूयॉर्क, आ देखें जरा और मधुर भंडारकर की जेल, लफंगे परिंदे उनकी  फिल्में हैं। जिनमें उन्होंने अभिनय किया हैं।

सितारे जो आपको पसंद आये

सलमान खान
सलमान खान
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण
शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान
सनी लियॉनी
सनी लियॉनी
जैकलीन फर्नांडिज
जैकलीन फर्नांडिज
अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा