DA Image

आर.माधवन

परिचय

आर.माधवन एक भारतीय फिल्म अभिनेता,लेखक,निर्माता और टीवी एंकर हैं। वह दो बार हिंदी सिनेमा में फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। साथ ही उन्हें तमिलनाडु स्टेट अवार्ड्स से भी नवाजा जा चुका है।माधवन का जन्म 1 जून ...और देखें

पूरा पढ़े

जानिए इनकी चुनिंदा लेटेस्ट और आने वाली फ़िल्में

जम्प टू:

actor | director | producer | upcoming movies

बायोग्राफी

आर.माधवन
आर.माधवन एक भारतीय फिल्म अभिनेता,लेखक,निर्माता और टीवी एंकर  हैं। वह दो बार हिंदी सिनेमा में फिल्मफेयर पुरस्कार जीत चुके हैं। साथ ही उन्हें तमिलनाडु स्टेट अवार्ड्स से भी नवाजा जा चुका है।माधवन का जन्म 1 जून 1970 को झारखण्ड के जमशेदपुर में हुआ था। इनका पूरा नाम रंगनाथन माधवन है जिसमें 'रंगनाथन' उनके पिता का नाम है। माधवन को भारत में 'मैडी भाई', 'मैडी पाजी', 'मैडी भाईजान', 'मैडी सर', 'मैडी चेट्टा', 'मैडी अन्ना' के नाम से बुलाया जाता है.

आर. माधवन को हिंदी सिनेमा में पहचान फिल्म रहना है तेरे दिल से मिली। यह फिल्म एक लव स्टोरी थी। इस फिल्म में माधवन के अपोजिट दिया मिर्जा नजर आयीं थी। इस फिल्म ने उस साल बॉक्स-ऑफिस पर काफी व्यापार भी किया था। उसके बाद माधवन को हिंदी सिनेमा में फिल्मों के ऑफर की झड़ी लग गयी। उसके बाद वह फिल्म गुरु में नजर आएं। इस फिल्म में अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन मुख्य भूमिका में नजर आये थे। फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर काफी अच्छा बिजनस किया था। आलोचकों ने इस फिल्म में माधवन के अभिनय की बेहद तारीफ भी की थी।

साल 2010 में माधवन राजू हिरानी निर्देशित फिल्म 3 इडियट्स में नजर आये। यह फिल्म चेतन भगत के नॉवेल थ्री मिस्टेक्स ऑफ़ माय लाइफ पर आधारित थी। इस फिल्म में माधवन के अलावा आमिर खान, शरमन जोशी और करीना कपूर मुख्य भूमिका में नजर आई थी। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर रिकॉर्ड-तोड़ कमाई की थी।

इसके बाद साल 2011 में वह फिल्म तनु वेड्स मनु में नजर आये, इस फिल्म में उनके अपोजिट नेशनल अवार्ड विनिंग एक्ट्रेस कंगना राणावत नजर आई थी। इस फिल्म ने बॉक्स-ऑफिस पर खूब धूम मचाई थी। उसके बाद तनु वेड्स मनु रिटर्न  में भी नज़र आये थे।

सितारे जो आपको पसंद आये

सलमान खान
सलमान खान
दीपिका पादुकोण
दीपिका पादुकोण
शाहरुख़ खान
शाहरुख़ खान
सनी लियॉनी
सनी लियॉनी
जैकलीन फर्नांडिज
जैकलीन फर्नांडिज
अनुष्का शर्मा
अनुष्का शर्मा