हम आपके हैं कौन 28 साल: माधुरी दीक्षित की बैंगनी साड़ी की कीमत आपके होश उड़ा देगी

    हम आपके हैं कौन 28 साल: माधुरी दीक्षित की बैंगनी साड़ी की कीमत आपके होश उड़ा देगी

    उस जमाने में करोड़ों का बिज़नस किया जो आजकी तुलना में 700 करोड़ से ऊपर है। सबकी फेवरेट ये फिल्म हमेशा से ऑडियंस के दिलों में बसी हुई है। आज इस फिल्म को 28 साल पूरे हो गए है लेकिन आज भी खास है। इस फिल्म से जुड़े वोसे तो बहत से किस्से हैं। लेकिन क्या आप माधुरी दीक्षित की पर्पल साड़ी के बारे में जानते हैं।

    हम आपके हैं कौन 28 साल: माधुरी दीक्षित की बैंगनी साड़ी की कीमत आपके होश उड़ा देगी

    हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कई इतिहास बदलने वाली फिल्में बनाई गई हैं। कई ऐसी भी फिल्में रहीं जिन्होंने समाज में क्रांति लाने का काम किया और कुछ ऐसी जो एंटरटेन करने में कामयाब हुई। लेकिन जब जब पारिवारिक, कल्चरल और रीतिरिवाज वाली फिल्मों की बात की जाएगी तो सबसे ऊपर माधुरी दीक्षित और सलमान खान स्टारर फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ का नाम आएगा। इस फिल्म ने कई स्तर पर रिकॉर्ड बनाये। उस जमाने में करोड़ों का बिज़नस किया जो आजकी तुलना में 700 करोड़ से ऊपर है। सबकी फेवरेट ये फिल्म हमेशा से ऑडियंस के दिलों में बसी हुई है। आज इस फिल्म को 28 साल पूरे हो गए है लेकिन आज भी खास है। इस फिल्म से जुड़े वोसे तो बहत से किस्से हैं। लेकिन क्या आप माधुरी दीक्षित की पर्पल साड़ी के बारे में जानते हैं।

    हम आपके हैं कौन के पोस्टर्स और फिल्म के गाने ‘दीदी तेरा देवर दीवाना’ में माधुरी एक खूबसूरत, खिडकी-ब्लाउज के साथ चमकीले पर्पल साड़ी में नज़र आई थीं। बैकलेस ब्लाउज वाली पर्पल साड़ी। उस समय इस साड़ी की इतनी डिमांड हो गई थी कि कई दुकानों का स्टॉक एक ही दिन में खत्म होने लगा था। कई जगह पर तो इसी कलर की साड़ी के लिए पापड़ बेलने पड़े। लेकिन माधुरी ने जो साड़ी पहनी थी उसकी असल कीमत आपके होश उड़ा देगी। एक वेबसाइट की माने तो माधुरी की साड़ी की कीमत 15 लाख थी। हो गए न आप भी हैरान।

    सूरज बडजात्या के डायरेक्शन में बनी ‘हम आपके हैं कौन’आज ही के दिन यानी 5 अगस्त 1994 को रिलीज़ हुई थी। रिलीज़ के बाद इस फिल्म ने हिंदी सिनेमा में कमाई का नया रिकॉर्ड बनाया। ये फिल्म आज तक लोगों के जहन बसी हुई है। फिल्म की कहानी हो, किरदार हो या शानदार गाने, ये फिल्म हमेशा हिंदी फिल्मों की पहचान रहेगी।

    Tags
    About Author
    फिल्मों का ज्ञान, एक्टिंग की समझ, टीवी सीरियल्स देखने की शौक़ीन और एंटरटेनमेंट गॉसिप में एक्सपर्ट !