अमिताभ बच्चन को मिला सरकारी नोटिस इसलिए डिलीट कर दिया कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' पर किया ट्वीट?

    अमिताभ बच्चन को मिला सरकारी नोटिस इसलिए डिलीट कर दिया कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' पर किया ट्वीट?

    अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कंगना रनौत की अगली फिल्म ‘धाकड़’ के एक गाने का टीज़र ट्वीट किया था और 5 ही मिनट में डिलीट कर दिया...

    अमिताभ बच्चन को मिला सरकारी नोटिस इसलिए डिलीट कर दिया  कंगना रनौत की फिल्म 'धाकड़' पर किया ट्वीट?

    बॉलीवुड की ‘क्वीन’ कंगना रनौत हाल ही में वेटरन एक्टर अमिताभ बच्चन से खफा हो गयी थीं। इसकी वजह ये थी कि बच्चन साहब ने कंगना की अगली फिल्म ‘धाकड़’ से एक गाने का टीज़र ट्विटर पर शेयर किया करते हुए लिखा था, “ये तो आग लगा रही हैं।” लेकिन इससे पहले कि कंगना उनके इस जेस्चर की तारीफ़ भी कर पातीं, उनका ये ट्वीट डिलीट हो गया। 

    अब अमिताभ बच्चन का एक ब्लॉग पोस्ट चर्चा में है जिसमें उन्होंने बताया है कि उन्हें कुछ पोस्ट्स के लिए सरकार से नोटिस मिला और लोग मान रहे हैं कि शायद कंगना पर उनका ट्वीट डिलीट होने के पीछे यही वजह थी। 

    टम्बलर पर अपने ब्लॉग पोस्ट में बच्चन साहब ने लिखा, “अब भारत सरकार के रूल्स और रेगुलेशन हैं और एडवरटाइजिंग स्टैंडर्ड्स काउन्सिल ऑफ़ इंडिया (ASCI) की गाइडलाइन्स कड़े हो गए हैं, मेरे ख्याल में उन्होंने ही ये नियम बनाया है कि इन्फ्लुएंसर्स- मेंशन के साथ प्रोडक्ट की तस्वीरें या प्रोडक्ट की तस्वीरें डालने वालों के लिए एक नयी टर्म; के लिए ये बताना अनिवार्य है कि वे पार्टनरशिप में हैं, प्रोमोटर हैं या पार्टनरशिप में हैं।” 

    उन्होंने आगे कहा कि वरना पोस्ट शेयर करना इलीगल होता जा रहा है। बच्चन साहब ने आगे कहा, “इसलिए मेरी कुछ पोस्ट्स को नोटिस मिला है कि उनमें बदलाव किए जाएं, वरना हां!! (एक्शन होगा) ये एक मुश्किल ज़िन्दगी है, नहीं। और सभी ‘बड़े लोग’ जो सोशल मीडिया के ‘बड़े’ सोशल मीडिया प्लेटफार्म खरीद रहे हैं नम्बर्स पर इंसेंटिव या बढ़ोत्तरी का कारण देते हैं- इसी वजह से वे कमर्शियल स्पेस में आए हैं।” 

    अमिताभ ने यह भी कहा कि इस हिसाब से ट्रोलिंग असल में उनके लिए एक ‘एसेट’ हो जाती है क्योंकि इससे डिबेट को बढ़ावा मिलता है और टॉपिक चलता रहता है, जिससे नम्बर्स बढ़ते हैं। उन्होंने पोस्ट ब्लॉग अंत करते हुए लिखा, “जितना आप मुझे गालियां देंगे, जितना मेरी आलोचना करेंगे, मैं उतना ऊपर उठता जाऊंगा- ये उस ग्रेट बिजनेसमैन के गोल्डन वर्ड्स हैं जिसने कॉर्पोरेट दुनिया में एक नया इतिहास लिखा था और जिनका किरदार ‘भैयू’ ने एक फिल्म में निभाया था।” 

    बता दें, बच्चन साहब अपने बेटे अभिषेक बच्चन को ‘भैयू’ के निकनेम से बुलाते हैं और अभिषेक ने 2007 में आई फिल्म ‘गुरु’ में धीरुभाई अम्बानी से प्रेरित एक किरदार निभाया था।

    Updated: May 14, 2022 01:35 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!