बाबिल खान के बर्थडे पर उनकी मां ने लिखा इमोशनल नोट, बोलीं उनके जन्म पर ‘भगवान शिव की परफेक्ट तस्वीर थे इरफ़ान’

    बाबिल खान के बर्थडे पर उनकी मां ने लिखा इमोशनल नोट, बोलीं उनके जन्म पर ‘भगवान शिव की परफेक्ट तस्वीर थे इरफ़ान’

    इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान के बर्थडे पर एक प्यारा, इमोशनल नोट लिखते हुए उनकी मम्मी सुतपा सिकदर ने उस दिन का हाल बताया है जब उन्हें पहली बार इरफ़ान ने गोद में उठाया था...

    बाबिल खान के बर्थडे पर उनकी मां ने लिखा इमोशनल नोट, बोलीं उनके जन्म पर ‘भगवान शिव की परफेक्ट तस्वीर थे इरफ़ान’

    रविवार को, स्वर्गीय एक्टर इरफ़ान खान के बेटे बाबिल खान ने अपना 24वां जन्मदिन मनाया। उनकी मां और इरफ़ान की पत्नी सुतपा सिकदर ने अपने बेटे का जन्मदिन सेलिब्रेट करते हुए कुछ थ्रोबैक फ़ोटोज़ शेयर कीं जिनमें बेबी बाबिल को इरफ़ान ने उठाया हुआ है। 

    ये तस्वीरें शेयर करते हुए उन्होंने एक बहुत प्यार भरा, इमोशनल नोट लिखा और बाबिल की तरक्की के साथ-साथ उस दिन को भी याद किया जब उन्हें पहली बार इरफ़ान ने अपनी गोद में उठाया था। सुतपा ने बाबिल के नाम इस नोट में बताया कि उनके जन्म के समय आंधी-तूफान चल रहा था और आजान की भी आवाज़ आ रही थी। उन्होंने कहा कि बाबिल के जन्म के समय इन दोनों चीज़ों के होने का मतलब उन्हें अब समझ आया है। 

    सुतपा ने बताया कि बाबिल की करियर चॉइस को लेकर उनका विरोध तूफ़ान में पट्टी की तरह उड़ गया और अब वो उन्हें पूरी तरह स्वीकार कर चुके हैं। उन्होंने यह भी बताया कि जब बाबिल ‘चन्न दी कुड़ी’ (हार्डी कौर और पलक तिवारी के गाने ‘बिजली बिजली’ की लाइन) पर डांस करते हैं तो उन्हें बड़ा एम्बेरेसिंग लगता है, और वो चाहे ‘चन्न दी कुड़ी’ गाएं या फिर नुसरत फ़तेह अली खान साहब का गाना, उनकी इंटेंसिटी बराबर ही रहती है। और इस सब के बावजूद उन्होंने कहा, “हमारी ज़िन्दगी में तुम जो ‘सौंधी मिटटी की खुशबू’ लाते हो उसकी जगह कुछ नहीं ले सकता।” 

    बाबिल के जन्म पर इरफ़ान का रिएक्शन याद करते हुए सुतपा ने लिखा, “इरफ़ान ने जब तुम्हें पहली बार देखा तो उनके चेहरे की जो मुस्कराहट थी, उसे खुद इरफ़ान की परफॉरमेंस भी दोबारा रीक्रिएट नहीं कर पाएगी। वो मेरे दिम्माग पर छप चुकी है... हॉस्पिटल रूम के पर्दे ऐसे नाच रहे थे जैसे माउंट एवरेस्ट पर उनके साथ सेलिब्रेट करने के लिए नर्सें किसी अप्सरा की तरह उतरी हैं, लेकिन उनका सेलेब्रेशन बहुत ठहरा हुआ था। उनका एक्सप्रेशन, उनकी हंसी, उनकी ख़ुशी, उनके आंसू, बिना किसी मूवमेंट की ज़रूरत के उनमें से फूट रहे थे, उनके चारों तरफ हर चीज़ जैसे बह रही थी। उस क्षण में, इरफ़ान भगवान शिव की परफेक्ट तस्वीर थे।” 

    सुतपा की पोस्ट के एक फोटो में वो प्रेगनेंट नज़र आ रही हैं, तो वहीं दूसरी में इरफ़ान ने बाबिल को गोद में लिया हुआ है। वहीं तीसरी फोटो में इरफ़ान, बाबिल के बाहों में लिए सो रहे हैं। बाबिल की बात करें तो वो नेटफ्लिक्स की फिल्म ‘काला’ से जल्द ही बॉलीवुड डेब्यू करने जा रहे हैं। उसके बाद वो एक वेब सीरीज ‘रेलवे मेन’ में नज़र आएंगे।

    Updated: May 16, 2022 03:50 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!