फरमानी नाज ने की थी हर हर शंभू गाने की चोरी, राइटर ने क्लेम करके यूट्यूब से हटवाया गाना

    फरमानी नाज ने की थी हर हर शंभू गाने की चोरी, राइटर ने क्लेम करके यूट्यूब से हटवाया गाना

    फरमानी नाज के गाने हर हर शंभू को यूट्यूब से हटा लिया गया है। गाने के ऑरिजनल राइटर ने क्लेम किया था जिसके बाद ये कार्रवाई की गई है।

    फरमानी नाज ने की थी हर हर शंभू गाने की चोरी, राइटर ने क्लेम करके यूट्यूब से हटवाया गाना

    पिछले दिनों हर हर शंभू गाना खूब वायरल हुई। हर कोई इस गाने पर रील और शॉर्ट्स बनाता हुआ नजर आ रहा था। इस गाने की वजह से इसे गाने वालीं फरमानी नाज काफी पॉपुलर हो गई थीं। इनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए मौलाओं ने फरमानी के खिलाफ फतवा भी जारी कर दिया था। लेकिन सिंगर ने अपना काम बदस्तूर जारी रखा। लेकिन यहां पर दिक्कत ये आ गई कि ये गाना फरमानी का नहीं था। इसे राइटर जीतू शर्मा ने लिखा था। जीतू ने इस गाने पर क्लेम किया जिसके बाद अब हर हर शंभू गाना फरमानी के यूट्यूब चैनल से हटा दिया गया है।

    जीतू ने आजतक से बात करते हुए कहा कि उन्हें उनके गाने से दिक्कत नहीं थी। लेकिन सिंगर ने उन्हें क्रेडिट नहीं दिया था। इस बात से उन्हें नाराजगी थी। जीतू ने बताया, ''उन्होंने हमारा गाना गाया, हमारे रिदम, कंपोजिशन पर गाया, हमें कोई दिक्कत नहीं थी। यहां तक की उन्होंने वीडियो डिसक्रिप्शन पर हमारा नाम नहीं दिया था। तब भी हमें कोई तकलीफ नहीं हुई थी। लेकिन जब उन्होंने यू-ट्यूब पर अपना वीडियो पोस्ट करते हुए इस गाने व कंपोजिशन को अपना कहा और नेशनल मीडिया हाउस में जाकर खुद का ओरिजनल बताया, तो मुझे आपत्त‍ि हुई है।''

    जीतू आगे कहते हैं, ''उन्होंने मीडिया और फैंस को गलत फैक्ट दिया था, जो सही नहीं है। मुझे बहुत बुरा लगा था, क्योंकि हमारी मेहनत पर सारा क्रेडिट कोई और ले रहा है। मैंने जब उनके इंटरव्यूज देखे, तो उस दौरान ही मैंने यू-ट्यूब के ऑफिशियल साइट पर जाकर लीगल क्लेम सबमिट कर दिया था। मैंने मंत्र का कंपोजिशन खुद का ही बताते हुए कंपलेन की थी। लगभग सात से आठ दिन तक यू-ट्यूब ने इसका वैरिफिकेशन किया और फाइनली गुरुवार को उनका वीडियो हटा दिया गया है। अब उनके चैनल पर हर-हर शंभू वीडियो नहीं दिखेगा। जीतू ने कहा कि अगर फरमानी नेशनल टीवी पर अपनी गलती मानें और क्रेडिट दें तो वो अपना क्लेम हटा लेंगे।

    Tags