कॉफी विद करण सीजन 7: आमिर खान ने बताया फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और 'लगान' में बड़ा कनेक्शन

    कॉफी विद करण सीजन 7: आमिर खान ने बताया फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और 'लगान' में बड़ा कनेक्शन

    लाल सिंह चड्ढा के बारे में बात करें तो इस फिल्म की कहानी 14 साल पहले ही लिखी जा चुकी थी। लेकिन उन्होंने बिना स्क्रिप्ट सुने फिल्म करने से इनकार कर दिया। इसका खुलासा एक्टर ने हाल में कॉफी विद करण के शो पर किया। आमिर कहते हैं- अतुल कुलकर्णी ने इसकी स्क्रिप्ट दो हफ्तों में दिख दी थी,

    कॉफी विद करण सीजन 7: आमिर खान ने बताया फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' और 'लगान' में बड़ा कनेक्शन

    आमिर खान अपनी फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ के प्रमोशन में कोई कसार नहीं छोड़ना चाहते। एक्टर फिल्म पर लंबे समय से काम कर रहे थे। कई साल इस प्रोजेक्ट को देने के बाद अब इससे अच्छे की उम्मीद की जा रही है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ से उनकी 22 साल पुरानी फिल्म ‘लगान’ का तगड़ा कनेक्शन है।

    लाल सिंह चड्ढा के बारे में बात करें तो इस फिल्म की कहानी 14 साल पहले ही लिखी जा चुकी थी। लेकिन उन्होंने बिना स्क्रिप्ट सुने फिल्म करने से इनकार कर दिया। इसका खुलासा एक्टर ने हाल में कॉफी विद करण के शो पर किया। आमिर कहते हैं- अतुल कुलकर्णी ने इसकी स्क्रिप्ट दो हफ्तों में दिख दी थी, मैं 14 साल पहले की बात कर रहा हूं। फिल्म ‘जाने तू या जाने ना’ का प्रीमियर था, उसके बाद हम घर पर आए और उसने मुझसे पूछा आपकी पसंदीदा फिल्म कौनसी है और मैंने कहा उनमें से एक 'फॉरेस्ट गंप’2 हफ्ते बाद उसका फोन आया, उन्होंने कहा कि मैंने फॉरेस्ट गंप का एक एडाप्टशन लिखा है, मैंने उसका स्क्रीनप्ले लिखा दिया है।’

    आगे आमिर ने कहा-‘मेरा बिल्कुल यही प्रतिक्रिया था जो आपकी है, की ‘फॉरेस्ट गंप’ कौन बनेगा? इतनी प्रतिष्ठित फिल्म है, 6 ऑस्कर जीत चुकी है। और उसका रीमेक बड़ी हिम्मत का काम होता है और इस लिए मैंने स्क्रिप्ट सुनी नहीं उसे। हिमाकत होगी। मैंइसके बारे में और 2 साल तक तो मैंने कहानी ही नहीं सुनी उसकी के बारे में सोचा भी नहीं था। 2 साल बाद जब मैंने स्क्रिप्ट सुनी तो मुझे बस प्यार हो गया’ और अब आमिर ये फिल्म प्रोड्यूस भी कर रहे हैं।

    ऐसी ही कहानी उनकी फिल्म लगान को लेकर है। साल 2000 में आशुतोष गोवारीकर के डायरेक्शन में बनी फिल्म ‘लगान’ रिलीज़ हुई थी। ये ऑस्कर तक अपना रास्ता बनाने वाली फिल्म थी। लेकिन इस फिल्म के लिए भी पहले आमिर तैयार नहीं थे। उन्होंने लगान रिजेक्ट कर दी थी। लेकिन जब फिल्ममेकर ने थोड़े बदलाव करके ये कहानी फिर से सुनाई तो उन्हें इससे भी प्यार हो गया और उन्होंने लगान भी प्रोड्यूस की। बाद में ये फिल्म देश दुनिया में पहचानी गई, करोड़ों में कमाई हुई। अब फैंस लाल सिंह चड्ढा के लिए भी यही उम्मीद कर रहे हैं।

    Tags
    About Author
    फिल्मों का ज्ञान, एक्टिंग की समझ, टीवी सीरियल्स देखने की शौक़ीन और एंटरटेनमेंट गॉसिप में एक्सपर्ट !