मंदिरा बेदी का खुलासा- इंटरव्यू करती थी तो क्रिकेटर्स मुझे साड़ी में घूरते थे, नहीं देते थे सवाल पर ध्यान

    मंदिरा बेदी का खुलासा- इंटरव्यू करती थी तो क्रिकेटर्स मुझे साड़ी में घूरते थे, नहीं देते थे सवाल पर ध्यान

    एक्ट्रेस और मॉडल मंदिरा बेदी ने एक बड़ा खुलासा किया है, जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी। उन्होंने बताया कि कुछ क्रिकेटर उन्हें घूरकर देखा करते थे। 

    मंदिरा बेदी का खुलासा- इंटरव्यू करती थी तो क्रिकेटर्स मुझे साड़ी में घूरते थे, नहीं देते थे सवाल पर ध्यान

    मंदिर बेदी एक्टिंग ही नहीं बल्कि मॉडलिंग, फैशन डिजाइनिंग से लेकर क्रिकेट होस्टिंग तक का काम बखूबी कर चुकी हैं। यहीं वजह है कि मंदिरा बेदी को पहली भारतीय क्रिकेट एंकर के तौर पर मना जाना जाता है। मंदिर बेदी अपनी पोस्ट्स को लेकर हमेशा से सुर्खियों में बनी रहती हैं। लेकिन इस बार वो किसी और वजह के चलते सुर्खियों में बनी हुई हैं। दरअसल एक इंटरव्यू में मंदिरा बेदी ने क्रिकेटरों को लेकर एक बयान दिया है जिसे सुनकर हर कोई हैरान है। एक्ट्रेस ने अपने बयान में कहा कि वह उन्हें घूर कर देखा करते थे। मंदिरा बेदी ने कहा कि क्रिकेट टूर्नामेंटों में कई खिलाड़ी उन्हें बुरी नजर से देखा करते थे। उन्हें ऐसा लगता था कि एक महिला कैसे क्रिकेट एंकरिंग और कमेंट्री कर सकती है।

    दरअसल पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में मंदिरा बेदी ने कहा, 'शुरुआत में किसी ने मुझे एक्सेप्ट नहीं किया। डिस्कशन के लिए लोग मेरे साथ पैनल में शामिल नहीं हुआ करते थे। आज बहुत सारे क्रिकेटर्स मेरे दोस्त हैं लेकिन उन्हें भी उस जमाने में ये पसंद नहीं आया कि कोई लड़की साड़ी या सजे धजे अवतार में क्रिकेट के बारे में बात करें। किसी ने मुझे गाइड नहीं किया। किसी ने कभी सवाल नहीं बताए। उस समय मैं उन लोगों का प्रतिनिधित्व कर रही थीं जो क्रिकेट की टेक्निकल या प्रोफेशनल बातों को नहीं जानते थे। ताकि मैं ऐसी बातों को अपने माध्यम से लोगों तक पहुंचा सकूं।'

    इसके अलावा मंदिरा बेदी ने कहा, 'मुझे ये स्वतंत्रता दी गई कि मेरे दिमाग में उस समय जो भी सवाल हो मैं पूछ सकती हूं। हालांकि इस दौरान मुझे कई क्रिकेटरों के द्वारा घूरा गया। जैसे- मैं क्या पूछ रही हूं या मैं ये सवाल क्यों कर रही हूं। उन्होंने मेरे सवालों का कोई ठीक जवाब नहीं दिया और यह बहुत डराने वाला हो सकता है लेकिन मुझे चैनल ने आश्वासन दिया गया था। मुझे चैनल का सहयोग मिला जिन्होंने मुझे 150- 200 महिलाओं में से इस काम के लिए चुना। चैनल ने मुझसे साफ कहा था कि उन्होंने मुझे इसलिए चुना है क्योंकि उन्हें लगता है कि यहां रह सकती हूं। इसलिए मुझे आगे बढ़ना और खुद को बनाना चाहिए। साथ ही आनंद लेना चाहिए।'

    आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मंदिरा बेदी उन महिलाओं में से एक हैं जिन्होंने भारत में पहली बार क्रिकेट की कमेंट्री और एंकरिंग करना शुरु की थी। वह 2004 और साल 2006 में आईपीएल सीजन को होस्ट कर चुकी हैं।

    Updated: March 05, 2022 03:45 PM IST
    About Author
    सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीति विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।