पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार नहीं, सनी देओल थे डायरेक्टर की पहली पसंद..स्टार वैल्यू की वजह से करना पड़ा रिप्लेस

    पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार नहीं, सनी देओल थे डायरेक्टर की पहली पसंद..स्टार वैल्यू की वजह से करना पड़ा रिप्लेस

    चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने साल 2010 में ही पृथ्वीराज की स्क्रिप्ट लिख ली थी। लेकिन उस समय कोई भी प्रोड्यूसर इस फिल्म पर पैसा लगाने को तैयार नहीं था। ऐसे में साल 2018 में यशराज फिल्म्स ने इस स्क्रिप्ट को प्रोड्यूस करने की बात कही और अक्षय कुमार को लीड रोल दे दिया। अब ये फिल्म जून में रिलीज़ हो रही है।

    पृथ्वीराज के लिए अक्षय कुमार नहीं, सनी देओल थे डायरेक्टर की पहली पसंद..स्टार वैल्यू की वजह से करना पड़ा रिप्लेस

    बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार को वीर योद्धा पृथ्वीराज के किरदार में देख कर फैंस बेहद खुश हैं। कुछ समय पहले ही फिल्म का ट्रेलर रिलीज़ किया गया जिसमें पृथ्वीराज बने अक्षय कुमार की अदाकारी पर सब फ़िदा हो रहे हैं। वहीं मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर इस फिल्म में संयोगिता का किरदार निभा कर इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रख रही हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं अक्षय कुमार पृथ्वीराज के किरदार के लिए मेकर्स की पहली पसंद नहीं थे। बल्कि डायरेक्टर इस किरदार में सनी देओल को कास्ट करना चाहते थे। लेकिन प्रोडक्शन हाउस यशराज फिल्म्स एक ऐसे चेहरे की तलाश में थे जिसका चेहरा मार्किट वैल्यू के हिसाब से बेचा जा सके। ऐसे में उन्होंने अक्षय कुमार को साइन किया।

    इस बारे में बॉलीवुड हंगामा ने अपने सूत्र के हवाले से लिखा है-‘पृथ्वीराज चौहान के किरदार के लिए सनी देओल चंद्रप्रकाश द्विवेदी की पहली पसंद थे। जब वे पांच साल पहले वाराणसी में मोहल्ला अस्सी की शूटिंग कर रहे थे, तब द्विवेदी और देओल ने पृथ्वीराज पर लंबा डिस्कशन किया था। उनकी चर्चा में द्विवेदी और देओल ने फिल्म के बारे में बहुत सारे विषयों को शामिल किया था। पृथ्वीराज के किरदार, उनके लुक और एक्सपीरिएंस बोली भाषा और तौर-तरीकों तक पर डिस्कशन हो गया था। चंद्रप्रकाश ने सनी देयोल के साथ पृथ्वीराज चौहान की आवाज की गुणवत्ता पर भी चर्चा की थी।‘

    सूत्र ने आगे बताया-‘सनी के साथ सब कुछ ट्रैक पर था। फिर, यश राज फिल्म्स के फिल्म प्रोड्यूस करने से चीजें बदल गईं। YRF के मुताबिक, वे सनी देओल की तुलना में अधिक बिक्री योग्य चेहरा चाहते थे, इस वजह से सनी देयोल के मुकाबले अक्षय कुमार को चुना गया था। यह वह निर्णय था जिसके बाद सनी देओल की जगह अक्षय कुमार को किरदार दिया गया।’

    बता दें, चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने साल 2010 में ही पृथ्वीराज की स्क्रिप्ट लिख ली थी। लेकिन उस समय कोई भी प्रोड्यूसर इस फिल्म पर पैसा लगाने को तैयार नहीं था। ऐसे में साल 2018 में यशराज फिल्म्स ने इस स्क्रिप्ट को प्रोड्यूस करने की बात कही और अक्षय कुमार को लीड रोल दे दिया। अब ये फिल्म जून में रिलीज़ हो रही है।

    Updated: May 16, 2022 08:14 PM IST
    Tags
    About Author
    फिल्मों का ज्ञान, एक्टिंग की समझ, टीवी सीरियल्स देखने की शौक़ीन और एंटरटेनमेंट गॉसिप में एक्सपर्ट !