‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन का नया घर धरती नहीं किसी और ग्रह पर लगता है; फोटोज देखकर चौंधिया जाएंगी आंखें

    ‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन का नया घर धरती नहीं किसी और ग्रह पर लगता है; फोटोज देखकर चौंधिया जाएंगी आंखें

    अल्लू अर्जुन का ये घर हैदराबाद के बाहर एक ऐसी जगह पर है जहां सिर्फ 20% हिस्से में ही कंस्ट्रक्शन संभव है और 2 एकड़ में बने इस घर की फ़ोटोज़ देखकर आपको समझ आ जाएगा कि उन्हें हर चीज़ कितनी ‘ग्रैंड’ पसंद है...

    ‘पुष्पा’ स्टार अल्लू अर्जुन का नया घर धरती नहीं किसी और ग्रह पर लगता है; फोटोज देखकर चौंधिया जाएंगी आंखें

    तेलुगु सुपरस्टार अल्लू अर्जुन की फिल्म ‘पुष्पा- द राइज’ इन दिनों बॉक्स-ऑफिस पर कमाई के धमाकेदार रिकॉर्ड बना रही है। फिल्म में उनकी ग्रैंड एंट्री और भौकाल का चर्चा है। अल्लू सिर्फ ग्रैंड फ़िल्में ही नहीं करते, उनके घर को देखकर आपको समझ आएगा कि उन्हें दुनिया में सबकुछ कितना ग्रैंड पसंद है। और यकीन मानिए, हमने भी बहुत से सेलेब्रिटीज़ के घरों पर ख़बरें की हैं, मगर ऐसा कुछ हमने भी कभी नहीं देखा! 

    पहले अल्लू अर्जुन अपने भाइयों और परिवार के साथ जुबली हिल्स वाले उनके बंगले में रहते थे. अपने बड़े भाई वेंकटेश की शादी के बाद वो इस नए घर में शिफ्ट हुए. अल्लू अर्जुन के इस नए हैदराबाद वाले घर को देखकर लगता है जैसे ये धरती पर है ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड फिल्मों की तरह किसी दूसरी आकाशगंगा के, किसी दूसरे ग्रह पर है। आपको बताते हैं इसकी खासियत:

    एक अनोखे बॉक्स जैसा घर

    इस घर की शेप एक चौकोर बॉक्स जैसी है। अल्लू का घर डिजाईन करने वाले आमिर शर्मा (आमिर एंड हमीदा एसोसिएट्स) ने एक वेब पोर्टल को बताया कि इस घर के फ्रंट में कोई खिड़की नहीं है। और रहस्यमयी सा फील देने के लिए बस एक ग्लास स्ट्रिप लगाईं गई है।

    घर को जोड़ने वाली गैलरी है बहुत पॉश

    एक बहुत ही स्टाइलिश और पॉश गैलरी पूरे घर को आपस में और स्विमिंग पूल से जोड़ती है। इसमें खड़े होने भर से ही आदमी को कितना शानदार फील होता होगा!

    बैठने के लिए आउटडोर एरिया और पूल

    लोगों के बैठने के लिए एक आउटडोर एरिया है जहां से स्विमिंग पूल और बाहर का बेहतरीन व्यू मिलता है। सुन्दरता के लिए कुछ हिस्सों में आर्टिफीशियल घास लगाईं गई है।

    खाने की टेबल से शानदार व्यू

    घर का डाइनिंग एरिया पूरे बॉक्स में एक तरफ है और इसी के साथ शानदार किचन, बार और ओपन एरिया जुड़ते हैं। यहां बैठ के खाते हुए ख़याल भी कितने खूबसूरत आते होंगे!

    बेडरूम के साथ जुड़ा ओपन बाथरूम

    घर के बेड इपोक्सी सीमेंट के बने प्लेटफार्म पर हैं और उसपर गद्दे रखे हुए हैं। बेडरूम के साथ ही एक बाथरूम है जिसमें कोई आर्टिफीशियल लाइट नहीं है और फ्रेम से नेचुरल लाइट आती रहती है। शावर और बाथटब फ्लोर में ही बने हैं, साथ में ढेर सारे पौधे देखे जा सकते हैं। यहां इंसान पूरे दिन नहाता रह सकता है!

    कलर के लिए वेस्पा का स्कूटर और एयरक्राफ्ट का प्रोपेलर

    आमिर ने एक रिपोर्ट में बताया कि उन्हें डिजाईन करते समय लगा कि घर में कलर थोडा कम हो गया तो उन्होंने वेस्पा का एक येलो स्कूटर और मुम्बई के मटन स्ट्रीट से मिले एयरक्राफ्ट प्रोपेलर के साथ, एब्स्ट्रेक्ट पेंटिंग्स से घर को कलर दिया।

    ज्यादा से ज्यादा नेचुरल लाइट

    घर के बाहर एक शानदार हरा-भरा ओपन एरिया है, जहां लॉन है। और पूरा घर इस तरह डिजाईन है कि ज्यादा से ज्यादा नेचुरल लाइट आती रहे।

    आसपास नहीं दूसरे घर और शोर शराबा

    8000 स्क्वायर फीट में बना ये घर, 2 एकड़ के प्लॉट पर है और हैदराबाद के बाहरी इलाके में एक ऐसी जगह पर है जहां केवल 20% ज़मीन पर ही कंस्ट्रक्शन की इजाज़त है। इसलिए इसके आसपास घर भी बहुत कम हैं और यहां शोर-शराबा भी नहीं है।

    Tags