राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'आनंद' का बन रहा है रीमेक, कोरोना पर बेस्ड होगी कहानी

    राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'आनंद' का बन रहा है रीमेक, कोरोना पर बेस्ड होगी कहानी

    फिल्म थी एक बीमार किरदार आनंद पर जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी में भी जीने की आस नहीं छोड़ता। उस साल की सबसे बड़ी फिल्म का रीमेक बनाया जा रहा है।

    राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन स्टारर फिल्म 'आनंद' का बन रहा है रीमेक, कोरोना पर बेस्ड होगी कहानी

    साल 1971 में एक फिल्म आई थी 'आनंद' इस फिल्म में उस समय के दो सबसे बाद स्टार राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन ने अहम भूमिका निभाई थी। फिल्म थी एक बीमार किरदार आनंद पर जो कैंसर जैसी गंभीर बीमारी में भी जीने की आस नहीं छोड़ता। उस साल की सबसे बड़ी फिल्म का रीमेक बनाया जा रहा है। 

    खास बात ये है कि ‘आनंद’ को प्रोड्यूस करने वाले एन। सी सिप्पी के पोते समीर राज सिप्पी, विक्रम खखर के साथ मिल कर फिल्म का रीमेक बना रहे हैं। हालांकि, अभी ये फाइनल नहीं हुआ है कि राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन द्वारा निभाए गए किरदारों को कौनसा एक्टर निभाएगा। ऐसा बताया जा रहा है कि ये फिल्म 'कोरोना काल' के बाद की स्थिति पर बेस्ड होगी। ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने फिल्म की जानकारी दी है।

    ये फिल्म उस समय की है जब राजेश खन्ना एक बड़े स्टार और अमिताभ बच्चन उभरते सितारे थे। इस फिल्म ने दोनों एक्टर्स के करियर को बदल कर रख दिया। भावनाओं से भरी ये फिल्म ‘आनंद’ उस साल की कुछेक बड़ी फिल्मों में से एक थी। फिल्म की कहानी हो, अदाकारी हो या दमदार डायलॉग ये सुनकर आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं। फिल्म के अंतिम सीन ने तो जैसे इंसान के सबसे गहरे भाव को ही छू लिया हो। अदाकारी के मामले में ये फिल्म सबसे उपर देखी जाएगी। इसकी कहानी और डायलॉग गुलज़ार ने लिखे थे। वहीं फिल्म को ऋषिकेश मुखर्जी ने डायरेक्ट किया था जिनके लिए ये फिल्म मील का पत्थर साबित हुई। इसी फिल्म से इंस्पायर्ड डायरेक्टर ऋषिकेश मुखर्जी ने जया बच्चन के साथ 1975 में आई फिल्म ‘मिली’ का डायरेक्शन किया। उनकी हिट लिस्ट में ‘चुपके चुपके’, ‘नमक हराम’, ‘बावर्ची’ जैसी शानदार फिल्में हैं। अब इंतजार हो रहा है कि इस क्लासिक फिल्म आनंद के रीमेक के डायरेक्शन की जिम्मेदारी किसे दी जाती है।

    Tags
    About Author
    फिल्मों का ज्ञान, एक्टिंग की समझ, टीवी सीरियल्स देखने की शौक़ीन और एंटरटेनमेंट गॉसिप में एक्सपर्ट !