रणवीर सिंह ने कंगना रनौत पर कसा इनडायरेक्ट तंज; बोले- ‘कुछ आर्टिस्ट एडिशनल डायलॉग का क्रेडिट लेते हैं, मगर ये मेरा स्टाइल नहीं’

    रणवीर सिंह ने कंगना रनौत पर कसा इनडायरेक्ट तंज; बोले- ‘कुछ आर्टिस्ट एडिशनल डायलॉग का क्रेडिट लेते हैं, मगर ये मेरा स्टाइल नहीं’

    रणवीर सिंह ने बताया कि करण जौहर पहले डायरेक्टर हैं जिन्होंने उन्हें ‘एडिशनल डायलॉग’ राइटिंग का क्रेडिट ऑफर किया मगर वो इसे लेना नहीं चाहते...

    रणवीर सिंह ने कंगना रनौत पर कसा इनडायरेक्ट तंज; बोले- ‘कुछ आर्टिस्ट एडिशनल डायलॉग का क्रेडिट लेते हैं, मगर ये मेरा स्टाइल नहीं’

    रणवीर सिंह की अगली फिल्म ‘जयेशभाई जोरदार’ 13 मई को रिलीज़ होने जा रही है और इस फिल्म के लिए उन्होंने एक बार फिर से खुद को इस तरह ढाल लिया है कि लोग हैरान हैं। ‘गली बॉय’ के रैपर का रोल हो या फिर ‘पद्मावत’ के अलाउद्दीन खिलजी का, या फिर ‘83’ के कपिल देव का; रणवीर खुद को ऐसे ढाल लेते हैं जैसे पानी हों। लेकिन इसके साथ ही उनमें एक ख़ास टैलेंट भी है, वो अपने कैरेक्टर के हिसाब से अपने डायलॉग्स भी लिखते हैं। 

    इस बात का खुलासा हाल ही में एक इंटरव्यू के लिए रणवीर के पहुंचने पर हुआ। और ये खुलासा करते हुए रणवीर ने अक्सर चर्चा और विवादों में रहने वाली एक्टर कंगना रनौत पर इनडायरेक्ट तंज भी कर डाला। फिल्म जर्नलिस्ट अनुपमा चोपड़ा ने रणवीर का इंटरव्यू करते हुए, उनके अगले डायरेक्टर करण जौहर का एक ऑडियो क्लिप चलाया, जिनके साथ वो ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ में काम कर रहे हैं। 

    करण ने रणवीर की तारीफ़ करते हुए बताया कि वो एक बहुत अच्छे राइटर भी हैं। इस बाबत और पूछे जाने पर रणवीर ने बताया कि वो टाइप की हुई स्क्रिप्ट के पीछे, खाली पन्ने पर अपने डायलॉग को उस लय में लिखते हैं, जो उनके हिसाब से उनके किरदार की लय होती है। जैसे कि अगर उन्हें कोई लाइन बहुत धीमे बोलनी है तो वो उसे छोटा-छोटा लिखेंगे और अगर किसी लाइन में उन्हें गुस्से से गरजना है तो उसे बड़ा-बड़ा। इससे जब वो सीन करने उतरते हैं तो उन्हें मदद मिलती है। 

    बात करते हुए रणवीर ने यह भी बताया कि ‘रामलीला’ के सेट से उन्होंने इस क्रिएटिव प्रोसेस में हिस्सा लेना शुरू किया था क्योंकि संजय लीला भंसाली अपने एक्टर्स को लिखे हुए सीन से भी अलग करने की छूट देते हैं और उन्हें आज़ादी होती है कि जैसा उन्हें किरदार का बर्ताव लगता हो, वो उस हिसाब से उसकी लाइन बोलें। 

    आगे रणवीर ने कहा कि उन्हें यकीन नहीं होता कि करण ने उन्हें ऐसा करते हुए नोटिस किया। उन्होंने कहा, “करण के साथ काम करना एक डिलाइट है, मुझे कहना पड़ेगा। करण के साथ काम करना पूरे दिन ‘कॉमेडी सर्कस’ करने जैसा है। वो एक एंटरटेनर हैं, वो पूरा दिन बात करते हैं, जोक करते हैं। हम एक लाइट-हार्ट-हैप्पी विंटेज करण जौहर फैमिली-ड्रामा फिल्म बना रहे हैं, जिसमें बहुत सारे रंग और गाने और रोमांस है, तो आप इमैजिन कर सकते हैं कि ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी’ पर काम करना पार्टी-टाइम जैसा है। असल में वो पहले डायरेक्टर हैं जिन्होंने मुझे कहा कि मैं तुम्हें ‘एडिशनल डायलॉग’ का क्रेडिट दूंगा, मेरी राइटिंग के लिए। लेकिन मुझे नहीं चाहिए। एक आर्टिस्ट के तौर पर हमारा फ़र्ज़ होता है न कि हमें जो मैटेरियल दिया गया है, हम उसे कहानी के हिसाब से और बेहतर करें। और अगर हम ऐसा नहीं कर रहे तो बतौर क्रिएटिव कंट्रीब्यूटर हम क्या कर रहे हैं। मैं ‘एडिशनल डायलॉग’ का क्रेडिट नहीं लेना चाहता, मुझे पता है कुछ आर्टिस्ट्स ने ऐसा किया है, मगर ये मेरा स्टाइल नहीं है।” 

    बता दें, कंगना की फिल्म ‘सिमरन’ को लेकर एक बड़ा विवाद हुआ था। रिपोर्ट्स में बताया गया था कि ‘एडिशनल डायलॉग’ का क्रेडिट देने को लेकर कंगना, फिल्म के राइटर अपूर्व असरानी और डायरेक्टर हंसल मेहता में कुछ पेंच फंस गया था। अब रणवीर के इस इनडायरेक्ट वार के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि कंगना का क्या जवाब आता है।

    Updated: May 13, 2022 02:23 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!