अक्षय कुमार ने विक्की कौशल को पछाड़ हासिल की नई फिल्म ‘कैप्सूल गिल’; पहले विक्की ने ‘LOL: लैंड ऑफ़ लुंगी’ में ली थी उनकी जगह

    अक्षय कुमार ने विक्की कौशल को पछाड़ हासिल की नई फिल्म ‘कैप्सूल गिल’; पहले विक्की ने ‘LOL: लैंड ऑफ़ लुंगी’ में ली थी उनकी जगह

    जनवरी में खबर आई थी कि देसाई अपनी फिल्म के लिए एक सूटेबल एक्टर खोज रहे हैं और इसके लिए अक्षय कुमार, अजय देवगन और विक्की कौशल के नामों पर विचार किया जा रहा है...

    अक्षय कुमार ने विक्की कौशल को पछाड़ हासिल की नई फिल्म ‘कैप्सूल गिल’; पहले विक्की ने ‘LOL: लैंड ऑफ़ लुंगी’ में ली थी उनकी जगह

    अक्षय कुमार के पास आने वाले टाइम में कितनी फ़िल्में हैं, और वो फ़िलहाल कितने प्रोजेक्ट के लिए शूट कर रहे हैं, ये उनके अलावा शायद ही कोई सही से जानता हो। ऊपर से अब खबर रही है कि अक्षय ने विक्की कौशल और अजय देवगन को पीछे छोड़ एक और नया प्रोजेक्ट हासिल कर लिया है। 

    रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 1989 की रानीगंज कोयला खदान हादसे पर अब फिल्म बनने जा रही है जिसका टाइटल ‘कैप्सूल गिल’ रखा गया है। अक्षय को लेकर 2016 में फिल्म ‘रुस्तम’ डायरेक्ट कर चुके टीनू सुरेश देसाई इस रियल घटना पर फिल्म बनाने जा रहे हैं, जिसमें अक्षय चीफ माइनिंग इंजिनियर जसवंत सिंह गिल का किरदार निभाएंगे और उनके साथ परिणीति चोपड़ा भी होंगी। 

    बता दें, जसवंत ने रानीगंज, पश्चिम बंगाल में, एक कोयला खदान में बाढ़ आ जाने के बाद अपनी खास ‘कैप्सूल तकनीक’ का इस्तेमाल कर के 65 मजदूरों की जान बचाई थी। इसके लिए उन्हें 1991 में राष्ट्रपति द्वारा ‘सर्वोत्तम जीवन रक्षा पदक’ से सम्मानित किया गया था। उनकी इस बहादुरी के कारण ही उन्हें ‘कैप्सूल गिल’ नाम दिया गया था। इस साल जनवरी में ही खबर आई थी कि देसाई अपनी फिल्म के लिएएक सूटेबल एक्टर खोज रहे हैं और इसके लिए अक्षय कुमार, अजय देवगन और विक्की कौशल के नामों पर विचार किया जा रहा है। 

    दिलचस्प बात ये है कि विक्की कौशल और अक्षय कुमार पिछले कुछ वक़्त में बड़े मज़ेदार तरीके से एक दूसरे के सामने आते रहे हैं। 2019 में विक्की ने अक्षय को साजिद नाडियाडवाला की फिल्म ‘LOL: लैंड ऑफ़ लुंगी’ में रिप्लेस किया था। दरअसल अक्षय ने बिजी होने के कारण अपने अच्छे दोस्त साजिद को सलाह दी थी कि वो किसी और को कास्ट कर लें, जिसके बाद उन्होंने विक्की को सैन कर लिया। 

    कोरोना के बीच फिल्मों के बार-बार टलने और रीशिड्यूल होने के बीच एक ऐसा दौर भी आया जब अक्षय की फिल्म ‘पृथ्वीराज’ (अब नया नाम ‘सम्राट पृथ्वीराज) और विक्की की फिल्म ‘गोविंदा नाम मेरा’ में बॉक्स-ऑफिस क्लैश तय हो गया था, क्योंकि दोनों ही फिल्मों की रिलीज़ डेट 10 जून रखी गई थी। 

    अब ‘सम्राट पृथ्वीराज’ जहां 3 जून को रिलीज़ के लिए तैयार है, वहीं विक्की की फिल्म को एक बार फिर से ताले जाने की खबर है और रिपोर्ट्स हैं कि ‘गोविंदा नाम मेरा’ के मेकर करण जौहर इसके लिए एक नई रिलीज़ डेट अनाउन्स करेंगे।

    Updated: May 29, 2022 04:01 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!