बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग पर 150 करोड़ लगाने के बाद जानिए क्यों रोका गया काम, फैंस हुए निराश

    बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग पर 150 करोड़ लगाने के बाद जानिए क्यों रोका गया काम, फैंस हुए निराश

    बाहुबली फ्रेंचाइजी की दोनों फिल्मों की जबरदस्त सफलता के बाद डायरेक्टर एसएस राजमौली ओटीटी प्लेटफॉर्म के साथ मिलकर बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग को लेकर आने वाले थे। जानिए 150 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद आखिर क्यों रोका गया काम।

    बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग पर 150 करोड़ लगाने के बाद जानिए क्यों रोका गया काम, फैंस हुए निराश

    साउथ के फेमस डायरेक्टर एसएस राजामौली की फिल्म बाहुबली: द बिगिनिंग की जबरदस्त सफलता के बाद उसका दूसरा पार्ट बाहुबली: द कन्क्लूजन को रिलीज किया गया था। दोनों ही फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। इन सबके बाद एक स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने एसएस राजामौली के साथ मिलकर बाहुबली: बिफोर द बिगिनिंग टाइटल के साथ बाहुबली फ्रैंचाइजी के प्रीक्वल का ऐलान किया गया था। ऐसे में सुनने में आया कि इसके अंदर बाहुबली की मां की कहानी को एक वेब सीरीज के जरिए फैंस के बीच दिखाया जाएगा।

    हालांकि कुछ महीने पहले निर्देशक देवा कट्टा जोकि इस फिल्म को निर्देशित करने वाले थे। वो बीच में ही प्रोजेक्ट से बाहर हो गए। सुनने में आया है कि मेकर्स को उनकी प्लान की गई कुछ चीजें बिल्कुल भी पसंद नहीं थी। बाद में मृणाल ठाकुर को लीड रोल के लिए चुना गई जोकि बाद में प्रोजेक्ट से बाहर हो गई। दरअसल देवा कट्टा ने 100 करोड़ से ज्यादा बजट के साथ फिल्म के प्री-प्रोडक्शन के काम को हरी झंडी दिखाई दी थी। हैदराबाद में बड़े स्तर पर सेट बनाए जा रहे थे। इन सबके बाद मेकर्स ने दो नए डायरेक्टर्स कुणाल देशमुख और रिभु दासगुप्ता के साथ सीरीज को एक नया आकार दिया। उन्होंने जुलाई 2021 से इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी थी।

    150 करोड़ रुपये की लागत के बाद बंद किया गया काम

    अब ऐसी खबर सामने आ रही है कि इस प्रोजेक्ट पर फिर से काम रुक गया है। एक रिपोर्ट के हवाले से इस बात का जिक्र किया गया कि प्री प्रोडक्शन के स्तर पर जो काम चल रहा है वो स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म के नजरिए से बिल्कुल तालमेल नहीं खा रहा है। इसी वजह से प्रोजेक्ट को रोक दिया गया है। टीम ने 150 करोड़ रुपये खर्च करने के बाद 200 करोड़ रुपये की लगात लगाने की बजाए शूटिंग से पहले ही इस काम को रोक दिया।

    नयनतारा रहेंगी सीरीज का हिस्सा

    इसके अलावा एक न्यूज पोर्टल ने सूत्र के हवाले से इस बात की जानकारी दी कि बाहुबली आज के वक्त में एक क्लट है और वे किसी ऐसी चीज में जोखिम नहीं लेने चाहते हैं , जिसका पहले से ही एक आइकॉनिक स्टेटस है। वे इस पर फिर से काम शुरू कर सकते हैं, लेकिन कागज पर कॉन्टेंट इतना अधिक मजबूत होना चाहिए कि वह इसकी लिगेसी को आगे तक ले जा सकें। वहीं, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि मृणाल ठाकुर के साथ-साथ एक्ट्रेस वामिका गब्बी और साउथ सुपरस्टार नयनतारा को भी उनके डिजिटल डेब्यू के लिए चुना गया था। हालांकि वामिका गब्बी इसका हिस्सा बनी रहेंगी, इसे लेकर चीजें साफ नहीं है। जबकि नयनतारा सीरीज का हिस्सा बनी रहेंगी।

    Updated: January 25, 2022 02:30 PM IST
    Tags
    About Author
    सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीति विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।