‘जर्सी’ बॉक्स-ऑफिस: शाहिद कपूर की फिल्म ने 12 साल बाद की ऐसी फीकी ओपनिंग; KGF 2 के तूफ़ान में फिर फ्लॉप होगी बाप-बेटे की जोड़ी?

    ‘जर्सी’ बॉक्स-ऑफिस: शाहिद कपूर की फिल्म ने 12 साल बाद की ऐसी फीकी ओपनिंग; KGF 2 के तूफ़ान में फिर फ्लॉप होगी बाप-बेटे की जोड़ी?

    शाहिद कपूर की फ़िल्म ‘जर्सी’ इस शुक्रवार रिलीज़ हुई और आज सामने आए इसके बॉक्स-ऑफिस आंकड़े बिल्कुल भी तसल्ली देने वाले नहीं हैं...

    ‘जर्सी’ बॉक्स-ऑफिस: शाहिद कपूर की फिल्म ने 12 साल बाद की ऐसी फीकी ओपनिंग; KGF 2 के तूफ़ान में फिर फ्लॉप होगी बाप-बेटे की जोड़ी?

    ‘कबीर सिंह’ के बाद से ही लोग बड़ी बेसब्री से शाहिद कपूर की अगली फिल्म ‘जर्सी’ का इंतज़ार कर रहे थे। इस फिल्म की एक बड़ी खासियत ये भी है कि 2011 में रिलीज़ हुई ‘मौसम’ के बाद शाहिद दूसरी बार अपने पिता, ठोस कलाकार पंकज कपूर के साथ स्क्रीन पर नज़र आ रहे हैं। इन बाप-बेटे के साथ मृणाल ठाकुर भी फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका में हैं।
    शुक्रवार, 22 अप्रैल को ‘जर्सी’ थिएटर्स में रिलीज़ हो चुकी है और ‘KGF 2’ के तूफ़ान के बीच इसकी शुरुआत बहुत फीकी है। जर्सी ने पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर मात्र 3.75 करोड़ का कलेक्शन किया है। रॉकिंग स्टार यश की ‘KGF 2’ थिएटर्स में ज़ोरदार कमाई कर रही है और इस फिल्म ने शुक्रवार को बॉक्स-ऑफिस पर 11.56 करोड़ का कलेक्शन किया है, जो शाहिद की फिल्म से लगभग 4 गुना ज्यादा है। 

    शाहिद के करियर के लिए ‘जर्सी’ का इतना फीका कलेक्शन भी ऐतिहासिक होने वाला है। देखिए कैसे:

    एक दशक बाद शाहिद की हल्की शुरुआत

    शाहिद कपूर अपने आप में एक पक्के बॉलीवुड स्टार हैं, वो ऐसे कि उनकी फ़िल्में भी बाद में चाहे जैसा कमाएं मगर उनके नाम पर एक अच्छी बॉक्स-ऑफिस शुरुआत तो करती ही हैं। लेकिन ‘जर्सी’ से पहले शाहिद की किसी फिल्म का कलेक्शन 5 करोड़ से नीचे 12 साल पहले गया था। करीना कपूर के साथ उनकी फिल्म ‘मिलेंगे मिलेंगे’ ने पहले दिन मात्र 2.24 की बॉक्स-ऑफिस कमाई की थी। ‘रंगून’ ‘मौसम’ और ‘बत्ती गुल मीटर चालू’ जैसी शाहिद की नामी फ्लॉप फिल्मों ने भी 5 करोड़ से ज्यादा की ही ओपनिंग ली थी।

    बाप-बेटे की जोड़ी दूसरी बार फ्लॉप

    शाहिद कपूर के पिता पंकज कपूर किस लेवल के जानदार एक्टर हैं, ये जिसे नहीं पता वो सच्चा बॉलीवुड फैन ही नहीं है। शाहिद ने पहली बार फिल्म ‘मौसम’ में अपने डैड पंकज जी के साथ काम किया था। दोनों के साथ सोनम कपूर भी थीं। लेकिन ये फिल्म शाहिद के करियर की फ्लॉप फिल्मों में गिनी जाती है। अब ‘जर्सी’ में शाहिद और पंकज जी एक बार फिर से साथ आए हैं। लेकिन जैसी शुरुआत है, अगर फिल्म इसी तरह रही तो शाहिद के खाते में अपने डैड के साथ एक और फ्लॉप फिल्म जुड़ जाएगी!

    KGF 2 का तूफ़ान

    शाहिद की फिल्म को बेहतरीन रिव्यू मिले हैं। देसीमार्टीनी हिंदी की तरफ से ‘जर्सी’ को 4 स्टार्स की रेटिंग के साथ एक बेहद इमोशनल फिल्म कहा गया। लेकिन फिल्म के मेकर्स ने बस ये गलती कर दी कि KGF 2 जैसी बॉक्स-ऑफिस उखाडू फिल्म के आगे इसे रिलीज़ कर दिया। और ये तो पिछले कुछ दिन में बॉक्स-ऑफिस रिकॉर्ड्स साबित कर चुके हैं कि यश बॉक्स-ऑफिस मॉन्स्टर हैं!

    अब भी है मौक़ा

    ऐसा नहीं है कि शाहिद की फिल्म के लिए अब मौक़ा नहीं है। हो सकता है कि ‘जर्सी’ को मिले बेहतरीन रिव्यू और लोगों की जुबानी तारीफ़ इस फिल्म को अगले कुछ दिनों में चर्चा दिलाए और इसका बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन सुधरे।

    Updated: April 23, 2022 05:15 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!