KGF 2 बॉक्स-ऑफिस: यश की फ़िल्म ने 11वें दिन किया ज़ोरदार कलेक्शन; हिंदी की 6ठी और भारत की 7वीं सबसे बड़ी फिल्म

    KGF 2 बॉक्स-ऑफिस: यश की फ़िल्म ने 11वें दिन किया ज़ोरदार कलेक्शन; हिंदी की 6ठी और भारत की 7वीं सबसे बड़ी फिल्म

    यश की KGF 2 ने अपने दूसरे वीकेंड में भी 50 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर डाला है और इसके साथ ही इसके रिकॉर्ड्स की गिनती फिर बढ़ गई है...

    KGF 2 बॉक्स-ऑफिस: यश की फ़िल्म ने 11वें दिन किया ज़ोरदार कलेक्शन; हिंदी की 6ठी और भारत की 7वीं सबसे बड़ी फिल्म

    रॉकिंग स्टार यश की फिल्म KGF 2 जिस तरह की कमाई कर रही है उसे देखकर बॉक्स-ऑफिस पंडितों के मुंह खुले रह गए हैं। KGF 2 अब 300 करोड़ क्लब में एंट्री लेने वाली 10वीं हिंदी फिल्म बन गई है और रविवार के बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 22.68 करोड़ के साथ, इसका कुल बॉक्स-ऑफिस कलेक्शन 321.12 करोड़ हो चुका है। 

    पहले वीकेंड के जोरदार कलेक्शन के बाद, यश की फिल्म ने एक बार फिर से वीकेंड में ताबड़तोड़ कमाई का सिलसिला जारी रखा है और बॉक्स-ऑफिस पर फिर से 3 दिन में 50 करोड़ से ज्यादा कमा डाले हैं। KGF 2 ने सिर्फ 300 करोड़ क्लब में एंट्री ही नहीं ली बल्कि इस क्लब में पहले से मौजूद फिल्मों का भी हिसाब-किताब बदल दिया है। 

    यश की फिल्म ने सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’, ऋतिक रोशन-टाइगर श्रॉफ की ‘वॉर’, ‘पद्मावत’ और ‘सुल्तान’ जैसी फिल्मों को कलेक्शन के मामले में पीछे छोड़ दिया है। सबसे कमाऊ हिंदी फिल्मों की लिस्ट में KGF 2 अब 6ठे नंबर पर आ गई है। और ऐसा नहीं है कि यश की फिल्म सिर्फ हिंदी में ही ज़बरदस्त कमा रही है, 5 भाषाओं में रिलीज़ हुई ये फिल्म हर तरफ ज़बरदस्त कमाई कर रही है। 

    इसका नतीजा ये है कि इंडियन फिल्मों की बात करें तो KGF 2 ने मेगा-स्टार रजनीकांत की फिल्म ‘2.0’ को पीछे छोड़ डाला है। रजनीकांत की फिल्म के 800 करोड़ के मुकाबले, यश की फिल्म का वर्ल्डवाइड कलेक्शन 818.73 करोड़ हो चुका है। KGF 2 अब 7वीं सबसे कमाऊ भारतीय फिल्म बन चुकी है। 

    हिंदी में फिल्म की कमाई की स्पीड देखें तो पूरी उम्मीद है कि अपने तीसरे रविवार की कमाई के बाद KGF 2, ‘दंगल’ के 387.38 करोड़ को पार करके, हिंदी की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी और फिर इसके आगे टक्कर देने के लिए बस एक ही फिल्म बचेगी- बाहुबली 2। अगर यश की फिल्म इसी स्पीड से कमाती रही तो बॉक्स-ऑफिस पर एक महीने बाद ‘बाहुबली 2’ का रिकॉर्ड भी टूटना लगभग तय है।

    Updated: April 25, 2022 01:51 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!