RRR बॉक्स-ऑफिस वीकेंड 1: हिंदी में कमाने वाली टॉप 5 साउथ फिल्मों की लिस्ट में एंट्री; बरकरार है राजामौली का दबदबा

    RRR बॉक्स-ऑफिस वीकेंड 1: हिंदी में कमाने वाली टॉप 5 साउथ फिल्मों की लिस्ट में एंट्री; बरकरार है राजामौली का दबदबा

    हिंदी में ताबड़तोड़ कमाने वाली साउथ फिल्मों की लिस्ट में सबसे ज्यादा फ़िल्में राजामौली की हैं...

    image

    राम चरण और जूनियर एनटीआर स्टारर फिल्म RRR ने बॉक्स-ऑफिस पर ऐसा धमाका कर डाला है जिसकी उम्मीद बड़े-बड़े फिल्म पंडितों को भी नहीं थी। मास्टर फिल्ममेकर राजामौली की इस फिल्म ने जहां एक तरफ पहले वीकेंड में दुनियाभर में 500 करोड़ का बिजनेस कर डाला है, वहीं इंडिया की घरेलू बॉक्स-ऑफिस पर भी फिल्म तूफ़ान की स्पीड से कमा रही है। 

    कोविड 19 महामारी के बाद रिलीज़ हुई फिल्मों में अभी तक की ऐतिहासिक शुरुआत करने वाली RRR ने हिंदी वर्ज़न में भी जोरदार कमाई की है। हालांकि हिंदी में RRR के सामने एक बड़ा चैलेन्ज ‘द कश्मीर फाइल्स’ का था जो लोगों की उम्मीद से कई गुना बेहतर कमा रही है। 

    लेकिन इसके बावजूद RRR का हिंदी बिजनेस कमाल का है। राजामौली की RRR उन साउथ फिल्मों की टॉप 5 लिस्ट में शामिल हो गई है, जिनके हिंदी वर्ज़न ने पहले वीकेंड ज़ोरदार कमाई की। पेश है हिंदी वर्ज़न से जमकर कमाने वाली साउथ फिल्मों की टॉप 5 लिस्ट:

    5. बाहुबली

    राजामौली की पहली पैन-इंडियन रिलीज़, प्रभास और राणा डग्गुबाती स्टारर इस फिल्म ने लोगों को स्क्रीन पर एक ऐसा जादू दिखाया जो उन्होंने पहले कभी नहीं देखा था। फिल्म अंत में एक बड़ा सवाल छोड़ गई थी- ‘कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?’ और इस सवाल के जवाब ने फिल्म के अगले परत को धुआंधार हिट बना दिया था। ‘बाहुबली’ ने बॉक्स-ऑफिस पर पहले वीकेंड में 22.35 करोड़ का कलेक्शन किया था।

    4. RRR

    राजामौली की राम चरण, जूनियर एनटीआर, अजय देवगन और आलिया भट्ट स्टारर RRR ने बॉक्स-ऑफिस पर पहले वीकेंड 74.50 करोड़ का ज़ोरदार कलेक्शन किया।

    3. साहो

    ‘बाहुबली’ फ्रैंचाइज़ी के बाद प्रभास की अगली पैन-इंडियन फिल्म ने उम्मीद से कहीं कम कमाई की थी मगर पहले वीकेंड में इस फिल्म ने 79.08 करोड़ के साथ ठीकठाक कमाई कर ली थी।

    2. 2.0

    रजनीकान्त और अक्षय कुमार स्टारर इस धांसू फिल्म ने पहले वीकेंड 97.25 करोड़ का धमाकेदार कलेक्शन किया था और 100 करोड़ से ज़रा सा ही चूकी थी।

    1. बाहुबली 2

    राजामौली-प्रभास-राणा डग्गुबाती का कॉम्बो जब दूसरी बार स्क्रीन पर साथ आया तो बवाल ही हो गया और फिल्म के सिर्फ हिंदी वर्ज़न ने ही बॉक्स-ऑफिस पर 128 करोड़ का कलेक्शन कर डाला था।

    Tags