‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स-ऑफिस: अक्षय की एपिक फिल्म को मिली फीकी ओपनिंग, क्या ‘बच्चन पांडे’ का ओपनिंग कलेक्शन हुआ पार?

    ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स-ऑफिस: अक्षय की एपिक फिल्म को मिली फीकी ओपनिंग, क्या ‘बच्चन पांडे’ का ओपनिंग कलेक्शन हुआ पार?

    शुरूआती गणित के अनुसार, अक्षय की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर 11-12 करोड़ की रेंज में ओपनिंग मिली है...

    ‘सम्राट पृथ्वीराज’ बॉक्स-ऑफिस: अक्षय की एपिक फिल्म को मिली फीकी ओपनिंग, क्या ‘बच्चन पांडे’ का ओपनिंग कलेक्शन हुआ पार?

    अक्षय कुमार की पहली पीरियड-ड्रामा फिल्म ‘सम्राट पृथ्वीराज’ शुकवार को बड़े शोर-शराबे के साथ थिएटर में रिलीज़ हो गई। ‘आखिरी हिन्दू सम्राट’ पृथ्वीराज चौहान की बायोपिक कही जा रही इस फिल्म में पहली बार अक्षय ने इतिहास पर आधारित किसी व्यक्ति का किरदार निभाया है। 

    शुरुआत में लोगों को पीरियड फिल्म में अक्षय कुमार को कास्ट करने का आईडिया थोड़ा कन्फयूजिंग लगा लेकिन ट्रेलर आने के बाद ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को काफी चर्चा और तारीफ़ मिली। अब फिल्म के ओपनिंग कलेक्शन के आंकड़े सामने आने लगे हैं और ये बहुत खुश करने वाले नहीं हैं। शुरूआती गणित के अनुसार, अक्षय की ‘सम्राट पृथ्वीराज’ को पहले दिन बॉक्स-ऑफिस पर 11-12 करोड़ की रेंज में ओपनिंग मिली है। 

    वैसे तो ये आंकड़े बिल्कुल भी खराब नहीं हैं, लेकिन भारत में लगभग 3800 स्क्रीन्स पर रिलीज़ हुई एक फिल्म के हिसाब से ये थोड़े फीके ज़रूर हैं। और वो भी तब, जब फिल्म में अक्षय कुमार जैसा धमाकेदार स्टार हो, फिल्म इतिहास के एक बेहद जाने-माने पन्ने पर हो और उसमें सम्राट पृथ्वीराज चौहान की गौरव गाथा हो। 

    ‘सम्राट पृथ्वीराज’ की मार्केटिंग पर भी मेकर्स यश राज फिल्म्स ने खूब खर्चा किया था और इस फिल्म को रिलीज़ से पहले भारत के गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भी दिखाया गया। दोनों बड़े पॉलिटिशियन्स ने भी अक्षय की फिल्म की खूब तारीफ़ की और योगी ने तो अपनी राज्य उत्तर प्रदेश में फिल्म को टैक्स-फ्री करने की घोषणा भी कर दी। 

    अगर शुक्रवार को ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के ओपनिंग कलेक्शन के आंकड़े 11-12 करोड़ तक ही रहते हैं, तो इसकी शुरुआत अक्षय की पिछली फिल्म ‘बच्चन पांडे’ से भी कम होगी, जिसने पहले दिन 13.25 करोड़ का बिजनेस किया था। अगर ऐसा होता है तो और भी चिंता की बात होगी क्योंकि ‘बच्चन पांडे’ अंत में फ्लॉप हो गई थी और वो तब हुआ था जब बॉक्स-ऑफिस पर टक्कर देने के लिए ‘द कश्मीर फाइल्स’ जैसी फिल्म थी। 

    ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के सामने ‘मेजर’ और ‘विक्रम’ के साथ कॉम्पीटीशन तो मिला है लेकिन स्क्रीन्स की गिनती देखें तो अक्षय की फिल्म को सीधा बॉक्स-ऑफिस बादशाह बन जाना चाहिए था। लेकिन ऐसा भी नहीं है कि ‘सम्राट पृथ्वीराज’ के लिए सब अन्धेरा ही है, शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई के बढ़ने की उम्मीद की जा सकती है। 'सम्राट पृथ्वीराज' में अक्षय के साथ मानुषी छिल्लर ने डेब्यू किया है और संजय दत्त, सोनू सूद, आशुतोष राणा जैसे कलाकार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!