सोनू निगम ने कहा- आमिर चाहते थे कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए गाऊं, मैं कोई भिखारी सिंगर नहीं

    सोनू निगम ने कहा- आमिर चाहते थे कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए गाऊं, मैं कोई भिखारी सिंगर नहीं

    आमिर खान की ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए सोन निगम एक बार फिर से संगीतकार प्रीतम के साथ काम करने जा रहे हैं, जिनके साथ उनका पंगा हो गया था…

    सोनू निगम ने कहा- आमिर चाहते थे कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए गाऊं, मैं कोई भिखारी सिंगर नहीं

    सोनू निगम की आवाज़ किसी नई फिल्म के गाने में सुने हुए ऐसा लगता है कि ज़माना गुज़र गया। हाल ही में पद्म श्री अवार्ड से नवाजे गए सोनू ने हर एक इमोशन और अपने दौर के हर एक बड़े एक्टर के लिए गाना गाया है। लेकिन पिछले कुछ सालों से वो फिल्मी गीतों से जैसे गायब चल रहे हैं। 

    सोनू निगम की और आमिर खान का कॉम्बो पहली बार फिल्म ‘दिल चाहता है’ के गाने ‘तन्हाई’ में साथ आया था और फिर ‘फना’, ‘3 इडियट्स’ और ‘पाइक’ जैसी फिल्मों में इनका कॉम्बो गाने के मामले में बहुत हिट रहा। इसलिए ‘लाल सिंह चड्ढा’ का इंतज़ार कर रहे फैन्स, स्क्रीन पर आमिर के साथ, सोनू निगम की आवाज़ गानों में सुनना चाहते थे। मगर पेंच ये था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ के लिए गाने कम्पोज़ कर रहे हैं प्रीतम, जिनका सोनू से पंगा हो चुका है। लेकिन अब ये पेंच हल हो चुका है और उनके फैन्स के लिए अब एक अच्छी खबर ये है कि आमिर खान की अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में उन्हें फिर से सोनू की आवाज़ सुनाई देगी। 

    ‘ये जवानी है दीवानी’ के बाद ये पहली बार होगा जब सोनू, संगीतकार प्रीतम के साथ काम करेंगे क्योंकि इस फिल्म पर दोनों के बीच एक पंगा हो गया था। दरअसल, 2013 में आई इस फिल्म के लिए प्रीतम ने सोनू निगम से ‘सुभानल्लाह’ गाना रिकॉर्ड करवाया था। लेकिन जब फिल्म रिलीज़ हुई, तो उसमें ये गाना श्रीराम चंद्रा की आवाज़ में था। 

    अब बॉलीवुड हंगामा से बात करते हुए सोनू ने पूरे मामले पर और ‘लाल सिंह चड्ढा’ में गाने पर अपनी राय रखी है। सोनू ने कहा कि ‘ये जवानी है दीवानी’ वाले मामले के बाद उन्होंने प्रीतम को साफ़ कह दिया था किया था कि वो अब से उन्हें गाना गाने के लिए न कहें। सोनू ने बताया कि प्रीतम ने ‘लाल सिंह चड्ढा’ का ऑफर करते हुए उन्हें क्या कहा था। 

    उन्होंने बताया, “उन्होंने कहा कि मैं आपसे ऐसा गाना गाने के लिए नहीं कहूंगा अगर मुझे पता होगा कि उसे आठ और सिंगर गाने वाले हैं। अगर आपका गाना फिल्म का हिस्सा नहीं बना तो फिर मैं क्या करूंगा!” सोनू ने कहा कि वो कोई ‘भिखारी’ सिंगर नहीं हैं जो प्रीतम को जा के बोलते, “मुझे गाना दे दो, मुझे कॉल करते रहो, मेरे साथ ट्राई करते रहो, मैं ऐसा नहीं चाहता।” 

    आमिर ने बताया कि प्रीतम ने उन्हें गाने का ऑफर देते हुए कहा, “ये आमिर का फैसला था कि ‘सोनू निगम ये गाना गाएंगे।’ तो जब प्रोड्यूसर और स्टार ने बोल दिया है तो मैं अब ऐसा नहीं होगा कि चलो सोनू से भी गाना गवा लेते हैं और फिर (दूसरे सिंगर की रिकॉर्डिंग) से तुलना कर के देखते हैं।”

    Updated: February 11, 2022 05:57 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!