ऑस्कर के यूट्यूब चैनल पर दिखाई गई सूर्या की फिल्म जय भीम, खुशी से झूम उठे फैंस

    ऑस्कर के यूट्यूब चैनल पर दिखाई गई सूर्या की फिल्म जय भीम, खुशी से झूम उठे फैंस

    साउथ की फिल्में इस वक्त बॉलीवुड की फिल्मों से ज्यादा धमाल मचाती हुई नजर आ रही हैं। इन्हीं में से एक है एक्टर सूर्या की फिल्म जय भीम। जोकि ऑस्कर के यूट्यूब चैनल का हिस्सा बन गई हैं।

    ऑस्कर के यूट्यूब चैनल पर दिखाई गई सूर्या की फिल्म जय भीम, खुशी से झूम उठे फैंस

    इस वक्त लोगों के बीच दक्षिण भारतीय फिल्मों का जलवा देखने को मिल रहा है। पुष्पा के बाद अब फिल्म जय भीम भी इस लिस्ट में शामिल हो चुकी हैं। इस फिल्म में साउथ के एक्टर सूर्या दिखाई दिए हैं। इस फिल्म के लिए एक्टर ने अपनी जी जान लगा दी। उनकी ये फिल्म पिछले साल 2 नवबंर को अमेजन प्राइम वीडियो पर रिलीज हुई थी। इस फिल्म के नाम एक और उपलब्धि जुड़ चुकी है। सूर्या की फिल्म जय भीम को ऑस्कर के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर प्रदर्शित किया गया है।

    दरअसल ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर सूर्या की जय भीम से फिल्म का एक सीन दिखाया गया है। साथ ही यह ऑस्कर के ऑफिशियल यूट्यूब चैनल पर दिखाई जाने वाली पहली तमिल फिल्म के तौर पर नजर आ रही हैं। खुद इस बात की जानकारी सूर्य़ा की प्रोडक्शन कंपनी 2 डी एंटरटेनमेंट ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर की है। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा,'सर्वोच्च कोटि का सम्मान मिला है। 'जय भीम' को ऑस्कर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर दिखाया गया है।'

    इस फिल्म की कहानी मद्रास हाईकोर्ट के जज रहे जस्टिस चंद्रा के उस फेमस मामले पर निर्भर है जो उन्होंने अपने वकालत के दिनों में लड़े थे। हालांकि देखा जाए तो ये मामला कुरवा जनजाति के लोगों के उत्पीड़न का था। इस फिल्म के अंदर सूर्या के अलावा लिजोमोल जोस, के मणिकंदन, राजिशा विजयन, राव रमेश और प्रकाश राज ने अहम रोल निभाया है। इस फिल्म के निर्देशक और लेखक टी जे ज्ञानवेल हैं।

    आईएमडीबी पर रेटिंग के हिसाब से ये फिल्म भारतीय सिनेमा की सबसे टॉप फिल्म बन गई है। इस फिल्म को यूजर्स ने दिल खोलकर रेटिंग्स दी है। जय भीम को 10 में से 9.2 रेटिंग मिली है। रिलीज के सिर्फ 10 दिन के अंदर ये फिल्म आईएमडीबी की लिस्ट में पहला स्थान हासिल करने में सफल रही थी। ये साउथ की टॉप फिल्म भी इस लिहाज से बन गई है, जिसे आईएमडीबी में इतनी अधिक रेटिंग मिली है।

    Updated: January 18, 2022 04:39 PM IST
    About Author
    सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीति विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।