पाकिस्तान से कानूनी मुसीबत का सामना कर रही है सलमान खान की बजरंगी भाईजान

    पाकिस्तान से कानूनी मुसीबत का सामना कर रही है सलमान खान की बजरंगी भाईजान

    पाकिस्तान से कानूनी मुसीबत का सामना कर रही है सलमान खान की बजरंगी भाईजान

    पाकिस्तान से एक लोकप्रिय क़व्वाली गायक, अमजद सबरी और पाकिस्तान का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बैंड EMI पाकिस्तान सलमान खान स्टारर बजरंगी भाईजान के क़व्वाली गाने ‘भर दो झोली मेरी’ पर मुकदमा करने की प्लानिंग कर रहे हैं, उनका दावा है की इस गाने का कॉपीराइट उनके पास है। ईएमआई पाकिस्तान ने कहा कि वे जल्द ही सलमान खान फ़िल्म्स, कबीर खान फ़िल्म्स, मीडिया कॉन्सेप्ट्स और 8xM, और जलवा म्यूजिक चैनल्स कंपनियां जो मीडिया कांसेप्ट की सब्सिडियरीज़ हैं; को अलग अलग नोटिस भेजेंगे जिन्होंने इस पाकिस्तानी गाने को एयर किया था। 1975 सबरी ब्रदर्स द्वारा परफॉर्म किया गया यह क़व्वाली गाना पुरनम अल्लाहबादी ने लिखा है और इसकी कम्पोजीशन मक़बूल साबरी ने की थी।



    "मेरी अनुमति या सहमति के बिना कव्वाली को रिवैम्प करना सरासर अनैतिक और अनुचित है। यह मेरे परिवार की संपत्ति है और आने वाले सात पीढ़ियों के लिए यह हमारी सम्पति ही रहेगी। यह मेरे पिता गुलाम फरीद साबरी और मेरे चाचा मकबूल साबरी का खज़ाना है" अमजद साबरी ने एक उर्दू समाचार पत्र डेली एक्सप्रेस को बताया।



    दूसरी ओर, जीशान चौधरी, ईएमआई पाकिस्तान के जनरल मैनेजर ने एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया, “कव्वाली 'भर दो झोली' एक ईएमआई प्रोडक्ट है, इसे न केवल हमारे द्वारा रिलीज़ किया गया था बल्कि इसको रिकॉर्ड और प्रोड्यूस भी हमारे बैनर के तले किया गया था। बजरंगी भाईजान के निर्माण में शामिल किसी भी अथॉरिटी ने इस अधिकार को हासिल करने के लिए हमें संपर्क नहीं किया। इसलिए, हमने उन्हें कानूनी नोटिस भेजा है।“



    Updated: July 03, 2015 01:33 PM IST
    About Author