‘हेटफुल एट’ के बनेंगे दो वर्शन्स

    ‘हेटफुल एट’ के बनेंगे दो वर्शन्स

    ‘हेटफुल एट’ के बनेंगे दो वर्शन्स

    दो बार ऑस्कर विजेता रह चुके निर्देशक क्वेंटिन टारनटिनो ने बताया है कि वह अपने आने वाले प्रोजेक्ट, ‘हेटफुल एट’ के लिए दो वर्शन्स बनाने जा रहे हैं। यह ख़ास 70mm वर्शन रेग्युलर मल्टीप्लेक्स वर्शन की तुलना में थोड़ा लंबा होगा। फिल्म का यह 70mm वर्शन अगले साल 8 जनवरी को रिलीज़ किया जायेगा।



    टारनटिनो ने कहा, “’द रोड शो’ वर्शन में एक ओवर्चर और एक मध्यांतर भी है, और यह शो तीन घंटे, दो मिनट लम्बा होगा। मल्टीप्लेक्स वर्शन करीब छह मिनट छोटा है, जिसमे इंटरमिशन का समय शामिल नहीं है, जो लगभग 12 मिनट का है।" उन्होंने कहा कि 70mm वर्शन में, मल्टीप्लेक्स में देखने वाले दर्शकों की उपेक्षा किये बगैर, कुछ एक्स्ट्रा होना चाहिए था। "मैं मल्टीप्लेक्स वर्शन के साथ भी किसी तरह का सौतेला व्यवहार नहीं करना चाहता था। 70mm के बड़े परदे पर इसे देखना एक शानदार एक्सपीरियंस था, लेकिन अपने सोफे पर बैठ कर इसे देखने से, शायद यह इतना ज़बरदस्त न लगे। इसलिए मैंने इसमें थोड़ी काट-छांट कर दी है। यह अपने आप में थोड़ा कम कीमती है”, निदेशक ने कहा।



    यह फिल्म ‘किल बिल’ डायरेक्टर की आंठवी फीचर फ़िल्म होगी और साथ ही 2012 की हिट ‘डीजंगो अनचैनड’ का  एक फॉलो अप भी होगी, सीक्वल नहीं।  ‘हेटफुल एट’ में काम करने वाले कलकारों की लिस्ट में सैमुअल एल जैक्सन, कर्ट रसेल, जेनिफर जेसन लेह, वाल्टन गोगिंस, ब्रूस डर्न और डेमियन बिचिर शामिल रहेंगे। यह फिल्म सिविल वॉर युग के बाद की घटनाओं पर आधारित होगी।



    ‘हेटफुल एट’ के बनेंगे दो वर्शन्स
    Updated: April 06, 2016 11:01 AM IST
    About Author