अक्षय कुमार की ये 9 बॉलीवुड फ़िल्में कभी रिलीज़ नहीं हुईं !

अक्षय कुमार बीते कुछ सालों में बॉलीवुड के नए सुपरस्टार बनाकर उभरे हैं। अक्षय ने बॉलीवुड के अलग-अलग फिल्म जॉनर में काम किया है और अब वे सोशल इशू और देशभक्ति वाली फ़िल्में कर रहे हैं। 26 साल पहले अक्षय ने राज सिप्पी की फिल्म 'सौगंध' से डेब्यू किया था और तब से लेकर अभी तक उन्होंने कई एक्शन और कॉमेडी फिल्मों में काम कर सभी को अपना दीवाना बनाया है।

बॉलीवुड के दूसरे सितारों की तरह अक्षय ने भी अपनी हिट और फ्लॉप फ़िल्में दी हैं। इसके अलावा बहुत सी असी भी फ़िल्में रही हैं, जो कभी भी रिलीज़ नहीं हुईं। आइये आपको बताते हैं इन फिल्मों के बारे में -

परिणाम – अक्षय ने ये फिल्म साल 1993 में साईन की थी और इसमें उनके साथ एक्ट्रेस दिव्या भारती थीं। लेकिन फिल्म की शूटिंग शुरू होने से पहले ही दिव्या भारती की मौत हो गयी और ये फिल्म कभी नहीं बन पायी।

जिगरबाज़ – इस 1997 की फिल्म में अक्षय के साथ-साथ जैकी श्रॉफ, मनीषा कोइराला, अमरीश पूरी, ममता कुलकर्णी और बिंदु थे। इस फिल्म को निर्देशक बेनर्जी बना रहे थे और ये एक लड़के की कहानी थी, जिसे अपने नाजायज़ होने और अपने पिता द्वारा माँ पर किये अत्याचारों के बारे में पता चलता है। वो लड़का इस बात का बदला लेने कोशिश करता है लेकिन उसे अपनी सौतेली बहन से प्यार हो जाता है। ये फिल्म आज तक रिलीज़ नहीं हुई और ऐसा क्यों हुआ ये कोई नहीं जानता।

पूरब की लैला पश्चिम का छैला – 1997 की इस फिल्म एम अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और नम्रता शिरोडकर थे। ये फिल्म पूरी बन गयी थी लेकिन कभी रिलीज़ नहीं हुई। कई सालों बाद जब अक्षय ने अपनी बची हुई फ़िल्में पूरी करनी चाही तो नम्रता शिरोडकर के साथ की उनकी फिल्म पूरी नहीं हो पाई क्योंकि उन्होंने शादी कर ली थी और फिर अक्षय की फिल्म छोड़ दी। ये फिल्म कभी रिलीज़ नहीं हुई।

अक्षय कुमार की ये 9 बॉलीवुड फ़िल्में कभी रिलीज़ नहीं हुईं !

मुलाकात – ये साल 1999/2000 की फिल्म अपने शूट के कुछ दिनों बाद ही रुक गयी थी। इस फिल्म को मुकेश भट्ट प्रोड्यूस कर रहे थे और अक्षय कुमार, रानी मुखर्जी और चंद्रचूर सिंह इसमें काम कर रहे थे।

खिलाड़ी vs खिलाड़ी – साल 2001 में अक्षय ने खिलाड़ी सीरीज की एक और फिल्म को साईन किया था। इस फिल्म को निर्देशक उमेश राय बनाने वाले थे, लेकिन ये फिल्म नहीं बंद हो गयी और किसी को कारण नहीं पता।

अक्षय कुमार की ये 9 बॉलीवुड फ़िल्में कभी रिलीज़ नहीं हुईं !

राहगीर – ये फिल्म देव आनंद की फिल्म 'गाइड' का रीमेक होने वाली थी, जिसे निर्देशक रितुपर्णो घोष बनाने वाले थे। फिल्म में अक्षय कुमार और विद्या बालन लीड रोल में थे। इस फिल्म का ऐलान होने के बाद इसके बारे में कुछ खास जानकारी नहीं मिली थी और जब इस फिल्म के ठप्प होने की खबरें आयीं तो उन ख़बरों को नकार दिया गया। लेकिन अंत में ये फिल्म कभी नहीं बनी। खबर थी कि देव आनंद साहब ने कभी भी उनकी फिल्म का रीमेक बनाने की अनुमति इस फिल्म के प्रोड्यूसर्स को नहीं दी।

सामना – साल 2006 में आने वाली डायरेक्टर राजकुमार संतोषी की इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ अजय देवगन, नाना पाटेकर, रितेश देशमुख, उर्मिला मातोंडकर, महिमा चौधरी थे। ये फिल्म देश के एक नकली गॉड मेन के बारे में थी। संतोषी ने इसे बंद कर दिया था क्योंकि ये फिल्म विवादित स्वाभाव की थी।

आसमान – ये फिल्म साल 2010 में रिलीज़ हुई अक्षय की फिल्म ब्लू का सीक्वल होने वाली थी। इस फिल्म में पुराने स्टार्स यानी लारा दत्ता, संजय दत्त, कैटरीना कैफ और ज़ायेद खान के साथ-साथ जॉन अब्राहम, नेहा ओबेरॉय और सोनल चौहान को भी लिया गया था। फिल्म ऐलान होने के बाद ये फिल्म कभी नहीं बनी।

अक्षय कुमार की ये 9 बॉलीवुड फ़िल्में कभी रिलीज़ नहीं हुईं !

चाँद भाई – साल 2012 की इस फिल्म की कहानी एक लड़के के बारे में होने वाली थी, जो गैंगस्टर बनना चाहता है। इस फिल्म को निर्देशक निखिल अडवाणी बनाने वाले थे और इसमें अक्षय और विद्या बालन काम करने वाले थे। लेकिन ये फिल्म कभी भी नहीं बनी।