वांटेड के 11 साल: शाहरुख़ नहीं सलमान ही थे फिल्म की पहली पसंद, इसलिए आयशा टाकिया हुई फाइनल

    वांटेड के 11 साल: शाहरुख़ नहीं सलमान ही थे फिल्म की पहली पसंद, इसलिए आयशा टाकिया हुई फाइनल

    वांटेड के 11 साल: शाहरुख़ नहीं सलमान ही थे फिल्म की पहली पसंद

    image

    साल 2009 में रिलीज़ हुई सलमान खान स्टारर फिल्म ‘वांटेड’ को खूब पसंद किया गया था। बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने वाली फिल्म में सलमान का एक अलग ही एक्शन अवतार देखने को मिला। वहीं इस फिल्म ने उनके फ़िल्मी करियर में बड़ी उछाल ला दी। बोनी कपूर के प्रोडक्शन में बनी इस फिल्म को प्रभु देवा ने डायरेक्ट किया था। ये तेलुगु की हिट फिल्म पोकिरी का हिंदी रीमेक थी। फिल्म की कहानी, एक्शन और आयशा टाकिया के साथ सलमान की क्यूट जोड़ी की खूब तारीफ हुई थी। आज इस फिल्म को 11 साल पूरे हो गए हैं।

     इस बीच ऐसी भी खबरें आती रहीं कि ये फिल्म पहले सलमान खान को नहीं बल्कि शाहरुख़ खान को ऑफर की गई थी। लेकिन अब प्रोडूसर बोनी कपूर ने साफ कर दिया है कि उनके हीरो सिर्फ सलमान खान की थे। बोनी कपूर कहते हैं- “शाहरुख खान को वांटेड की ऑफर नहीं की गई थी। सलमान एक और एकमात्र चॉइस थे। मुझे याद है कि वह पार्टनर (2007) की शूटिंग कर रहे थे और मैंने उनसे तेलुगु में बनी मूल फिल्म देखने के लिए कहा था। उसने दो बार प्लान कैंसिल कर दिया। इस बीच, तमिल फिल्म को रिलीज करना था और फिर इससे राइट्स पर बात करनी थी। इसलिए, मैंने सलमान से आग्रह किया कि वह आएं और देखें। वह सहमत है। शूटिंग के बाद, उन्होंने डिम्पल थिएटर में आधी रात को फिल्म देखी। उन्हें फिल्म पसंद आई। और उसने मुझे हाँ में इशारा किया और अपनी कार की तरफ चल पड़ा।“

    वहीं इस फिल्म के लिए जेनेलिया डिसूजा और इलियाना डिक्रुज़ भी फाइनल की गई थीं। लेकिन मेकर्स सलमान के साथ एक नया चेहरा चाहते थे जिसने पहले कभी सलमान के साथ काम न किया हो। बाद में उन्होंने आयशा टाकिया के नाम पर मुहर लगाई और वो बन गई सलमान की हीरोइन। फिल्म में सलमान और आयशा के अलावा महेश मांझरेकार, विनोद खन्ना, प्रकाश राज जैसे एक्टर्स शामिल थे।