दिलीप कुमार का 98 की उम्र में निधन; डॉक्टरों ने किया कन्फर्म!

    दिलीप कुमार का 98 की उम्र में निधन; डॉक्टरों ने किया कन्फर्म!

    दिलीप कुमार का 98 की उम्र में निधन; डॉक्टरों ने किया कन्फर्म!

    image

    बॉलीवुड के आइकॉन, वेटरन एक्टर दिलीप कुमार का 98 साल की उम्र में, बुधवार को निधन हो गया। मुंबई के पीडी हिंदुजा हॉस्पिटल में उनका इलाज कर रहे डॉक्टर जलील पार्कर ने, न्यूज़ एजेंसी ए एन आई को ये खबर कन्फर्म की। दिलीप साहब को 30 जून को, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत के साथ हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया था।

    पिछले महीने में, उन्हें यह दूसरी बार भर्ती करवाना पड़ा था, 6 जून को भी वो इसी तरह की शिकायत के साथ हॉस्पिटल लाए गए थे। उन्हें ‘बाईलेटरल प्ल्यूरल एफ्यूज़न’ बताया गया था- इस अवस्था में फेफड़ों के बाहर प्ल्यूरा की लेयर्स में अधिक फ्लूइड बनने। इसके लिए उनका एक मेडिकल प्रोसीजर भी किया गया था। 5 दिन तक हॉस्पिटल में रखने के बाद, तबियत में सुधर होने पर दिलीप साहब को डिस्चार्ज कर दिया गया था।

    दिलीप साहब के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से तवीत करते हुए उनके फैमिली-फ्रेंड फैसल फारुकी ने लिखा, “भारी ह्रदय और बेहद दुःख के साथ, मैं अनाउंस करता हूं कि हमारे प्यारे दिलीप साहब नहीं रहे, कुछ मिनट पहले”। अपने ट्वीट में उन्होंने आगे लिखा, “ईश्वर हमें बनाता है और हम उसी के पास लौटते हैं”।

    बॉलीवुड में उनका करियर 5 दशक लंबा रहा, जिसमें ‘मुग़ल-ए-आज़म’, ‘देवदास’ और ‘नया दौर’ जैसी कितनी ही यादगार फ़िल्में शामिल थीं। हम ईश्वर से प्रार्थना करते हैं कि दिलीप साहब की आत्मा को शांति दे...