Jug Jugg Jeeyo Review: वरुण और कियारा की ये फिल्म जितना हंसाती है, उतना रुलाती भी है

    Jug Jugg Jeeyo Review: वरुण और कियारा की ये फिल्म जितना हंसाती है, उतना रुलाती भी है

    3.5

    जुग जुग जियो

    जुग जुग जियो एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म है जो आपको खूब हंसाती भी है और इमोशनल भी कर देती है। शादी में क्या दिक्कते आती हैं या क्या आ सकती हैं वो इसमें बखूबी दिखाया है।

    Director :
    • राज मेहता
    Cast :
    • वरुण धवन,
    • कियारा आडवाणी,
    • अनिल कपूर,
    • नीतू कपूर,
    • मनीष पॉल,
    • प्राजक्ता कोहली
    Genre :कॉमेडी ड्रामा
    Language :हिंदी
    Jug Jugg Jeeyo Review: वरुण और कियारा की ये फिल्म जितना हंसाती है, उतना रुलाती भी है
    Updated : June 23, 2022 11:11 PM IST

    वरुण धवन और कियारा आडवाणी स्टारर फिल्म जुग जुग जियो का पिछले दिनों खूब प्रमोशन हुआ। लेकिन मन में खटक थी कि बॉलीवुड की पिछली फिल्मों की तरह इस फिल्म का भी बुरा हाल ना हो। लेकिन यहां माहौल काफी अच्छा बनता दिखाई देता है। बिल्कुल भूल भुलैया 2 की तरह। यकीन मानिए फिल्म देखकर आपको बिलकुल अफसोस नहीं होगा। ट्रेलर में जिस हंसी और जिस इमोशन का तड़का था वो फिल्म में भरपूर मात्रा में मिलता है। जितना ये फिल्म आपको हंसाएगी उतना ही रुलाती भी है। स्टोरी की कहानी के साथ साथ फिल्म की स्टार कास्ट भी कमाल की लगती है। एक शादी में अगर डिवोर्स तक बात आ जाए तो क्या करना चाहिए और क्यों? कुछ ऐसे ही सवालों के जवाब ढूंढने में ये फिल्म मदद करती है। तो क्या ये फिल्म देखने के लिए पूरी तरह परफेक्ट है या नहीं, वो सब आप इस रिव्यू में पढ़िए।

    फिल्म की कहानी?
    फिल्म की कहानी बिल्कुल साफ है कि एक नॉर्मल परिवार है। जहां मां बाप, बेटा बहू और बेटी सब हैं। बेटा कूकू (वरुण धवन) बचपन से ही कियारा आडवाणी के प्यार में हैं और बड़े होकर शादी भी उसी से करता है। दोनों कनाडा में सेटल हो जाते हैं और शादी के 5 साल बाद जब चीजें खराब हो जाती हैं। तो दोनों तलाक लेने का फैसला करते हैं। लेकिन उन्हें बहन की शादी तक इंतजार करना है। लेकिन इस बीच बेटे को पता चलता है कि पापा (अनिल कपूर) को पत्नी (नीतू कपूर) से तलाक लेना है। बस यहीं से खिचड़ी बननी शुरू होती है। जिस बेटी की शादी है उसकी शादी में भी एक पेंच है। जो आपको फिल्म में देखने को मिलेगा।

    क्या है जबरदस्त?
    फिल्म में कॉमेडी और इमोशन का बहुत बढ़िया तालमेल हैं। फिल्म जहां सेकंड हाफ के बाद इमोशन की ओर जाती है तो ऐसा नहीं है कि फिल्म खत्म होने तक सिर्फ सिर्फ आपको रुलाएगी ही। फिल्म के कुछ सीन शानदार हैं। आपको रिलेशनशिप की वो चीजें दिखाई गई है जो आपके हमारे जीवन में घटित हुई ही होंगी। अगर आप भी इस तरह के रिश्तों में रहे हैं तो फिल्म को जरूर महसूस कर पाएंगे।

    कियारा आडवाणी और वरुण धवन जब सेकंड हाफ में लड़ेंगे तो आप ना दाएं देखेंगे ना बाएं। आप बस उनकी बातों को सुनेंगे और समझने की कोशिश करेंगे कि कभी कभी बात सही गलत से ज़्यादा रिश्तों को निभाने की होती हैं। आज के शादी-शुदा कपल भी इन चीजों से दो-चार होते नजर आते हैं और रियल लाइफ से इसे कनेक्ट कर पाते हैं।

    एक्टर्स की बात करें वरुण धवन ने अपने कैरेक्टर के हिसाब से बढ़िया काम किया है। नीतू कपूर ने फिल्मों में बढ़िया वापसी की है। अनिल कपूर पर कभी गुस्सा आयेगा तो कभी प्यार। मनीष पॉल यहां कमाल करते दिख रहे हैं। वो गंभीर सिचुएशन में भी जो पंच मारते हैं। उस पर आपको हंसी जरूर आयेगी। वहीं यूट्यूब की दुनिया से निकलकर फिल्मों में आईं प्राजक्ता कोहली ने अपने स्क्रीन टाइम के हिसाब से बेहतरीन काम किया है। डायरेक्टर राज मेहता ने अपने किरदार के हिसाब से सबको उतना ही स्क्रीन टाइम दिया है जितना वो डिजर्व करते हैं

    इन सब चीजों के अलावा फिल्म का एक गाना नच पंजाबन जो कि आप पहले ही सुन चुके हैं वो यहां और बेहतरीन लगेगा।

    कहां रह गई कमी?
    फिल्म भले ही हंसा रही है लेकिन आपको इसमें नए जोक्स की कमी साफ जाहिर होती है। आप व्हाट्स एप ग्रुप पर आने वाले जोक्स से एक बार को तंग भी आ जाओगे। म्यूजिक के नाम पर सिर्फ नच पंजाबन गाना ही अच्छा है। कियारा ने भले ही ठीक काम किया है लेकिन उनकी कास्टिंग थोड़ी कम फिट बैठती दिखती है। क्योंकि कपल के तौर पर वरुण धवन और कियारा आडवाणी परफैक्ट मैच से नजर नहीं आते हैं। वहीं फिल्म की शुरुआत थोड़ी फीकी जरूर है लेकिन उसका पेस आगे बन जाता है।

    हंसी हंसी में जो घर की वाइफ वाले जोक होते हैं, उससे कुछ लोगों को जरूर निराशा होगी। फिल्म में दिखाया गया है कि कैसे करियर और व्यक्तिगत महत्वकांक्षांओं का संतुलन बनाते हुए अपने पार्टनर को इज्जत दी जाए। कुल मिलाकर फिल्म पूरी एंटरटेनिंग है। इसलिए हम फिल्म को 5 में से 3.5 स्टार दे रहे हैं।      

    Updated: June 23, 2022 11:11 PM IST
    Tags
    About Author
    बॉलीवुड गपशप का बिंदास बंदा। मूवी और वेब सीरीज में खास दिलचस्पी। राइटिंग और वीडियो इंटरव्यू से देता हूं एंटरटेनमेंट का डोज।