Exclusive: संजय लीला भंसाली इस दिन से शुरू कर रहे हैं 'हीरामंडी' की शूटिंग, सेट पर लगाई गई है टाइट सिक्योरिटी

    Exclusive: संजय लीला भंसाली इस दिन से शुरू कर रहे हैं 'हीरामंडी' की शूटिंग, सेट पर लगाई गई है टाइट सिक्योरिटी

    संजय लीला भंसाली अपनी वेब सीरीज हीरामंडी की शूटिंग 24 जून से शुरू करने जा रहे हैं। ये वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। 

    Exclusive: संजय लीला भंसाली इस दिन से शुरू कर रहे हैं 'हीरामंडी' की शूटिंग, सेट पर लगाई गई है टाइट सिक्योरिटी

    संजय लीला भंसाली इस महीने के आखिर में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट की शूटिंग शुरू करने जा रहे हैं। वो हीरामंडी नाम की वेब सीरीज बना रहे हैं जो कि नेटफ्लिक्स पर स्ट्रीम होगी। इसमें इंडिया और पाकिस्तान के बंटवारे के समय वैश्यावृति की कहानी दिखाई जाएगी। देसीमार्टिनी को एक सोर्स ने बताया, ''मुंबई की फिल्म सिटी में संजय लीला भंसाली ने अब तक का सबसे बड़ा सेट तैयार किया है और वो इसकी (हीरामंडी) शूटिंग 24 जून से शुरू करने जा रहे हैं। भंसाली अपनी फिल्मों में अपने सेट के लिए जाने जाते हैं। इस बार भी उन्होंने एक जबरदस्त सेट तैयार किया है। वो नहीं चाहते कि इस सेट की कोई भी तस्वीर लीक हो। इसलिए उन्होंने अपने सेट की सिक्योरिटी बहुत ही टाइट रखी है। वहां उनकी इजाजत के बिना परिंदा भी पर नहीं मार सकता।''

    200 करोड़ का है बजट

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हीरामंडी का बजट करीब 200 करोड़ रुपये बताया जा रहा है। इसमें से 65 करोड़ रुपये अकेले भंसाली की फीस बताई गई है। भंसाली अपने सेट में लाहौर दिखाएंगे। यानी वो उस समय के पाकिस्तान को फिल्म सिटी में ले आए हैं और सेट के मामले में भंसाली जैसा काम कम ही लोग बॉलीवुड में कर पाते हैं। अभी तक की रिपोर्ट के मुताबिक भंसाली की सीरीज में सोनाक्षी सिन्हा, मनीषा कोयराला, हुमा कुरैशी और ऋचा चड्ढा नजर आएंगी। आलिया भट्ट के बारे में भी कहा जा रहा था कि वो इस सीरीज में हो सकती हैं लेकिन बाद में सामने आया कि उनके लिए कोई रोल तैयार नहीं हो पाया।

    भंसाली डायरेक्ट करेंगे सिर्फ पहला एपिसोड?

    नेटफ्लिक्स की इस सीरीज में 7 एपिसोड होंगे। बताया गया है कि इसमें से सिर्फ पहला एपिसोड भंसाली डायरेक्ट करेंगे। उसके बाद डायरेक्शन की कमान 'हवाई जादे' डायरेक्टर विभु पुरी डायरेक्ट के हाथ में होगी। अपने एक इंटरव्यू में भंसाली ने हीरामंडी पर बात करते हुए कहा था, ''हीरामंडी एक फिल्ममेकर के रूप में मेरी जर्नी में एक जरूरी मील का पत्थर है। यह एक एपिक है, जो लाहौर के दरबारियों पर आधारित अपनी तरह की पहली सीरीज है। यह एक महत्वाकांक्षी, भव्य और सर्वव्यापी सीरीज है; इसलिए मैं इसे बनाने के लिए नर्वस होने के साथ-साथ एक्साइटेड भी हूं।''

    Updated: June 21, 2022 11:22 AM IST
    Tags
    About Author
    बॉलीवुड गपशप का बिंदास बंदा। मूवी और वेब सीरीज में खास दिलचस्पी। राइटिंग और वीडियो इंटरव्यू से देता हूं एंटरटेनमेंट का डोज।