केबीसी 14: कविता चावला इस एक सवाल के चलते नहीं जीत पाई 7.5 करोड़, क्या आप दे पाएंगे सही जवाब

    केबीसी 14: कविता चावला इस एक सवाल के चलते नहीं जीत पाई 7.5 करोड़, क्या आप दे पाएंगे सही जवाब

    केबीसी 14 की कंटेस्टेंट कविता चावला 7.5 करोड़ रुपये जीतने में फेल हो गई। जानिए किस सवाल का जवाब देने से चुकी हैं कविता।

    केबीसी 14: कविता चावला इस एक सवाल के चलते नहीं जीत पाई 7.5 करोड़, क्या आप दे पाएंगे सही जवाब

    कौन बनेगा करोड़पति टीवी की दुनिया का सबसे ज्यादा देखे जाने वाला रियलिटी शो है। शो में जिस तरह के ज्ञान से भरे सवाल पूछे जाते हैं। वो चीज फैंस को काफी ज्यादा पसंद आती है। साथ ही होस्ट के तौर पर लोगों को एक्टर अमिताभ बच्चन काफी ज्यादा पसंद आते हैं। वहीं, शो को सीजन की पहली करोड़पति कविता चावला के तौर पर मंगलवार रात मिली थी। एक हाउस वाइफ होकर भी उन्होंने खेल को बेहतरीन तरीके से खेला और ज्ञान की खोज से होस्ट अमिताभ बच्चन का दिल जीत लिया लेकिन कविता 1 करोड़ रुपये तो जीतने में सफल हुई लेकिन 7.5 करोड़ को लेकर जो सवाल पूछा गया था उसका जवाब देने में विफल रही।

    केबीसी के सभी फैंस को इस बात की उम्मीद थी कि कविता इस सीजन की पहली करोड़पति होगी जिन्होंने 7.5 करोड़ रुपये जीते हो। लेकिन कविता 7.5 करोड़ रुपये के सवाल पर आकर अटक गई। जो फाइनल सवाल कविता से पूछा गया था वो क्रिकेट की दुनिया से जुड़ा हुआ था। अमिताभ बच्चन ने शो में कविता से 7.5 करोड़ का सवाल करते हुए पूछा था- प्रथम श्रेणी पदार्पण पर दोहरा शतक बनाने वाले पहले भारतीय, गुंडप्पा विश्वनाथ ने किस टीम के विरुद्ध यह उपलब्धि हासिल की थी?

    सवाल से जुड़े ऑप्शन-

    1. सर्विसेस

    2. आंध्र 

    3. महाराष्ट्र

    4. सौराष्ट्र

    इस सवाल का सही जवाब था आंध्र, लेकिन कविता ने इस सवाल का जवाब सर्विसेस दिया जोकि गलत निकला। वैसे शो में सिर्फ सवाल-जवाब का सिलसिला नहीं होता हुआ दिखाई दिया। बल्कि हंसी मजाक भी अमिताभ बच्चन कंटेस्टेंट कविता संग करते हुए दिखाई दिए। अमिताभ बच्चन ने शो के दौरान बताया था कि उन्हें इस उम्र में अभी भी मार पड़ती है। 

    यह सब तब शुरू हुआ जब अमिताभ ने कविता से हॉटसीट पर पहला सवाल पूछा, जिसकी कीमत ₹1000 थी। यह एक पिचर से जुड़ा सवाल था जिसमें पिचर्स के तौर पर ऑप्शन दिए गए थे। सवाल था: "रोटियां बनाते समय आप आटे को चपटा करने के लिए क्या इस्तेमाल करते हैं?" बेलन (रोलिंग पिन) के साथ जवाब देने के बाद, अमिताभ ने कहा, "रोटियां बेलना में इसका इस्तेमाल होता है, लेकिन अगर माताजी नाराज हो जाए या फिर उन्हें गुस्सा आ जाए तो भी इसका इस्तेमाल किया जाता है। कविता के बेटे ने इस दौरान बताया कि उनकी मां उन्हें बेलन से आज भी मारती है। इस पर अमिताभ बच्चन ने मजाक करते हुए कहा था कि उन्हें इस उम्र में भी मार पड़ती है।

    Tags