राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन, अब लोगों को कभी हंसाते नजर नहीं आएंगे गजोधर भाइया

    राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन, अब लोगों को कभी हंसाते नजर नहीं आएंगे गजोधर भाइया

    भारत के सबसे बड़े और प्रसिद्ध कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। वो अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। लोगों के चेहरे पर मुस्कान लाने वाले राजू के परिवार वालों पर गम का पहाड़ टूट गया है।

    राजू श्रीवास्तव का 58 साल की उम्र में निधन, अब लोगों को कभी हंसाते नजर नहीं आएंगे गजोधर भाइया

    भारत के बेहद ही प्रसिद्ध और टैलेंटेड स्टैंड अप कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव का निधन हो गया है। सभी के चेहरे पर स्माइल लाने और अपने अच्छे व्यवहार से लोगों का दिल जीतने वाले राजू श्रीवास्तव अब हमारे बीच नहीं रहे हैं। 41 दिन तक वेंटिलेटर पर राजू श्रीवास्तव थे और उन्हें आखिरी वक्त तक होश नहीं आया था। ये खबर जैसे ही सामने आई उनके फैंस को एक बड़ा झटका लगा है। राजू श्रीवास्तव की लंबी उम्र के लिए उनके परिवार वाले और फैंस लगातार दुआएं कर रहे थे। लेकिन अचानक से ये खबर मिलना सभी के लिए एक बड़ा सदम है।

    राजू श्रीवास्तव की हालत में किसी भी तरह का कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा था, जिसके चलते सोशल मीडिया पर ये बात सामने आ रही थी कि उनका परिवार कॉमडेयिन को दूसरे अस्पताल में शिफ्त करने वाला है। लेकिन ये सारी बातें अफवाह ही निकली। राजू श्रीवास्तव को 10 अगस्त के दिन दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। उनकीं वहां पर काफी हालत खराब बताई जा रही थी। दरअसल जिम में वर्कआउट करते वक्त जब वो ट्रेडमिल पर दौड़ रहे थे उस वक्त उन्हें दिल का दौरा पड़ा था, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। 

    कुछ वक्त पहले जो मीडिया रिपोर्ट्स सामने आई थी उसके मुताबिक कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के दिमाग तक ऑक्सीजन नहीं पहुंच पा रहा था। ऐसा कहा जा रहा था कि जब तक ऑक्सीजन ब्रेन तक नहीं जाएगा उन्हें होश नहीं आ पाएगा। कॉमेडियन राजू श्रीवास्तव के निधन पर यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य तक ने दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा- फिल्म जगत में अपने सहज हास्य से एक अलग पहचान बनाने वाले प्रसिद्ध कॉमेडियन और हमारे अतिप्रिया बीजेपी नेता राजू श्रीवास्तव के असामयिक निधन से मन व्यथित है। उनका निधन कला एंव फिल्म जगत के लिए अपूरणीय क्षति है।

    Tags