कास्टिंग काउच के दलदल में फंस चुका है 'साड्डा हक' का ये स्टार, TV की दुनिया छोड़ने पर हुआ मजबूर

    कास्टिंग काउच के दलदल में फंस चुका है 'साड्डा हक' का ये स्टार, TV की दुनिया छोड़ने पर हुआ मजबूर

    टीवी एक्टर परम सिंह ने हाल ही में कास्टिंग काउच को लेकर एक बड़ा बयान दे दिया है। परम सिंह ने बताया है कि काम देने के बहाने डायरेक्टर ने किस तरह से उनके साथ जबरदस्ती की थी। 

    image

    मनोरंजन की दुनिया बाहर से देखने में जितनी चमकदार है अंदर से ये जगह उतनी ही खोखली है। मनोरंजन जगत में अपने पैर पसारने के लिए टीवी और बॉलीवुड सितारों को बड़ी कुर्बानियां देनी पड़ जाती हैं। कई सितारे तो ऐसे हैं जो कि जमाने के सामने इंडस्ट्री में फैले कास्टिंग काउच के बारे में खुलकर बात कर चुके हैं। इस लिस्ट में अब एक नाम और जुड़ गया है। हाल ही में टीवी एक्टर परम सिंह ने कास्टिंग काउच को लेकर एक बड़ा खुलासा कर दिया है। परम सिंह ने बताया है कि किस तरह से एक घटना ने उनकी पूरी जिंदगी को बदल कर रख दिया। जिसके बाद परम सिंह ने टीवी की दुनिया को अलविदा कहकर थिएटर ज्वाइन कर लिया। 

    न्यूज 18 से बात करते हुए परम सिंह ने बताया, 'अपने करियर के शुरुआती दिनों में मैंने कास्टिंग काउच का सामना किया था। मैं काम मांगने के लिए एक कास्टिंग डायरेक्टर के पास गया था। मैं इस कास्टिंग डायरेक्टर का नाम नहीं ले सकता। इस कास्टिंग डायरेक्टर ने मेरे साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की थी। जैसे ही वो मेरे पास आया, मैंने उसे धक्का दे दिया। मैं उसको मारने की वाला था इतने में वो पीछे हट गया। वो समझ गया था कि मैं उसे पीटने वाला हूं। मुझे पता है कि मुझे इन सब चीजों से कैसे बचकर चलना है।'

    आगे परम सिंह ने कहा, 'बहुत से लोग कास्टिंग काउच का दर्द झेल चुके हैं। इन लोगों के बारे में जानकर मुझे बुरा लगता है। लोग ये बात भूल जाते हैं कि वो ऐसे लोगों के खिलाफ आवाज उठा सकते हैं। अगर आपको काम करना है तो खुद पर भरोसा करना ही होगा। कास्टिंग काउच के जरिए कामयाबी हासिल करके भी दर्द ही होगा। मुझे टीवी में अच्छा काम नहीं मिला। जिसके बाद मैंने थिएटर की तरफ रुख कर लिया। मुझे अब थिएटर करने में बहुत मजा आ रहा है। सच तो ये है कि मैंने कभी भी थिएटर में काम करने के बारे में सोचा ही नहीं था।' गौरतलब है कि परम सिंह 'साड्डा हक' और 'इश्क पर जोर' जैसे टीवी शोज में काम कर चुके हैं।