पत्नी केतकी के लिए थे रसिक दवे के आखिरी शब्द, ये सुनकर आपको दिल भी रो पड़ेगा

    पत्नी केतकी के लिए थे रसिक दवे के आखिरी शब्द, ये सुनकर आपको दिल भी रो पड़ेगा

    हालत बिगड़ने के बाद 15 दिनों से वो हॉस्पिटल में एडमिट थे। गुरुवार को ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया और शुक्रवार रात को उनका निधन हो गया। रसिक के जाने से उनकी पत्नी एक्ट्रेस केतकी दवे गहरे सदमे में है। लेकिन सबकुछ संभाल रही हैं। वहीं रसिक ने दुनिया को अलविदा कहने से पहले पत्नी को हौसले देने के साथ कुछ ऐसा कहा जिसे वो कभी नहीं भूलेंगी।

    पत्नी केतकी के लिए थे रसिक दवे के आखिरी शब्द, ये सुनकर आपको दिल भी रो पड़ेगा

    टीवी एक्टर रसिक दवे इस दुनिया में नहीं रहे। कल रात 8 बजे उन्होंने अपने मुंबई वाले घर से आखिरी सांस ली। आज सुबह उनका अंतिम संस्कार पूरा किया गया। रसिक 65 साल के थे और पिछले कुछ सालों से किडनी की समस्याओं से लड़ रहे थे। लेकिन पिछले 15 दिन उनके और परिवार के लिए मुश्किल भरे रहे। हालत बिगड़ने के बाद 15 दिनों से वो हॉस्पिटल में एडमिट थे। गुरुवार को ही हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किया गया और शुक्रवार रात को उनका निधन हो गया। रसिक के जाने से उनकी पत्नी एक्ट्रेस केतकी दवे गहरे सदमे में है। लेकिन सबकुछ संभाल रही हैं। वहीं रसिक ने दुनिया को अलविदा कहने से पहले पत्नी को हौसले देने के साथ कुछ ऐसा कहा जिसे वो कभी नहीं भूलेंगी।

    रसिक और उनके परिवार के बारे में जानकारी एक्ट्रेस अल्पना बच ने शेयर की। उन्होंने ईटाइम्स से बात करते हुए बताया-‘हमने विज्ञापनों में साथ काम किया है और हमने साथ में ‘रूप-मर्द का नया स्वरूप’ में एक टीवी शो भी किया है, जिसमें उन्होंने मेरे पति की भूमिका निभाई थी। इसके अलावा, वह गुजराती थिएटर में थे और भले ही हमने साथ में कोई नाटक नहीं किया हो, हम सभी थिएटर कलाकार एक-दूसरे को अच्छी तरह से जानते हैं और हम एक बड़े परिवार की तरह हैं।"

    एक्ट्रेस ने आगे बताया ‘उन्हें पिछले 4 से 5 वर्षों से किडनी की समस्या थी और वह डायलिसिस पर भी थे। लेकिन उन्होंने अभी भी इसे बहुत अच्छी तरह से मैनेज किया और हमेशा खुश रहे। तब भी जब मैं आज उनके अंतिम संस्कार के लिए गई थी, मैंने देखा कि वह बहुत शांति से चले गए थे। रसिक पिछले 15 दिनों से अस्पताल में भर्ती थे और गुरुवार को वह घर वापस आ गए।‘

    अल्पना केतकी की हालत के बारे में बताती हैं-‘मैंने केतकी (रसिक की पत्नी) को आज उनके अंतिम संस्कार में देखा। मेरा दिल उसके लिए निकल गया। वह बहुत मजबूत महिला है और शांति से सब कुछ देख रही थी।‘ अप्लना ने बताया कि आखिरी वक़्त में रसिक ने पत्नी से क्या कहा था। वो कहती हैं-‘केतकी इस समय एक गुजराती नाटक कर रही है और मरने से पहले रसिक ने उससे कहा था कि मेरे जाने के बाद भी तुम नहीं रुकोगे। तुम आगे जाकर इस नाटक में परफॉर्म करोगी।‘ केतकी के साथ इस समय उनका पूरा परिवार है।

    Tags
    About Author
    फिल्मों का ज्ञान, एक्टिंग की समझ, टीवी सीरियल्स देखने की शौक़ीन और एंटरटेनमेंट गॉसिप में एक्सपर्ट !