DA Image
बाहुबली  2

बाहुबली 2

3.7 81578 रेटिंग्स

डायरेक्टर : S.S. राजामौली

रिलीज़ डेट : | लंबाई : 197 मिनट

  • मूवी जॉकी रेटिंग्स 3.9/5
  • रेट करें
  • रिव्यू लिखें

प्लाट

बाहुबली: द कन्क्लूजन भारत की अभी तक की सबसे सफल और भव्य फिल्म है। इस फिल्म ने सिर्फ भारत में ही 1000 करोड़ रुपये से ऊपर की कमाई की थी और दुनियाभर में लोगों ने इसे पसंद किया था। इस फिल्म में बाहुबली: द बिगनिंग का राज़ 'कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा' खोला गया था और अमरेन्द्र बाहुबली की कहानी दिखाई गयी थी। ये फिल्म दर्शकों की फेवरेट बनी और इ...और देखें

निर्णय

“अगर आपको जानना है कि बेहतरीन सिनेमा कैसा होता है तो बाहुबली 2 देखिये !”

बाहुबली 2 क्रेडिट और कास्ट

प्रभास

कास्ट (क्रेडिट ऑर्डर में)

बाहुबली 2 बॉक्स ऑफिस

  • बजट: INR 200 cr.
डिस्क्लेमर : बॉक्सऑफिस नंबर भारत की एक फिल्म की अनुमानित जीवन भर की कमाई को दर्शाता है। हालाँकि इसे व्यापक माध्यमिक अनुसंधान द्वारा संकलित किया गया है लेकिन हम इसकी सटीकता और किसी भी त्रुटि या चूक के लिए उत्तरदायित्व नहीं है। यह पर्याप्त रूप से सांकेतिक है लेकिन फिल्म के बॉक्स ऑफिस प्रदर्शन के सटीक आंकड़े नहीं देता है।

बाहुबली 2 जनता के रिव्यू

बाहुबली 2 रिव्यू

|
रेटेड 5.0 / 5
|
द्वारा Usha Shrivas (269202 डीएम पॉइंट्स) | ऑल यूज़र रिवीव्स

रिव्यू लिखें

रिव्यू बाहुबली 2 & डीएम पॉइंट्स*

आखिरकार दर्शकों को पता चल ही गया कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा। दर्शक पिछले दो सालों से इस सवाल का जवाब ढूंढ रहे थे। बाहुबली का पहला भाग जुलाई 2015 में आया था। जिसमें अमरेंद्र बाहुबली के बेटे महेंद्र बाहुबली की कहानी को दिखाया गया था। उस समय ये फिल्म इस सवाल के साथ खत्म हुई थी कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा?

बाहुबली 2: द कन्क्लूज़न, इस सवाल के जवाब के साथ अमरेंद्र बाहुबली की कहानी आज रिलीज़ हुई है। फिल्म की शुरुआत में अमरेंद्र बाहुबली उर्फ़ प्रभास की एंट्री धमाकेदार थी। बॉलीवुड की किसी फिल्म में हीरो की ऐसी एंट्री शायद ही आपने देखी हो। फिल्म की कहानी जबरदस्त है, माहिष्मती राज्य पर शासन और राज गद्दी हथियाने के इर्द-गिर्द कहानी घूमती है। फिल्म में विलेन बने भल्लाल देव उर्फ़ राणा दगुबत्ती अपने पिता के साथ मिलकर साजिश रचते हैं। जब इस राज से परदा उठता है कि कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? उस समय सिनेमा हॉल में सन्नाटा सा छा जाता है। इस सवाल का जवाब लोग दो सालों से तलाश रहे थे। कहानी राज गद्दी के लिए दो भाइयों के बीच की लड़ाई है। इस तरह की कहानी आप पहले भी देख चुके होंगे। लेकिन फिल्म में इसी कहानी को अलग तरीके से पेश किया गया है। जो इस फिल्म को खास बनाता है।

अगर फिल्म के करेक्टर की बात की जाये तो सभी ने इस फिल्म में बहुत अच्छा काम किया है। मुख्य किरदार बाहुबली के रूप में प्रभास कमाल कर गए हैं। प्रभास एक्शन, रोमांस, और कॉमेडी तीनों में अपना जादू चलाने में कामयाब रहे हैं। फिल्म में प्रभास द्वारा किये गए एक्शन सीन लोग जल्दी भूल नहीं पाएंगे। इस फिल्म में प्रभास के अंदाज़ को देख कर लड़कियों को उनसे फिर से प्यार हो जायेगा।

देवसेना के किरदार में अनुष्का शेट्टी भी प्रभास से कम नहीं निकली। एक लड़की को एक्शन सीन करते देख आपका दिल खुश हो जायेगा। देवसेना एक पुरुष के समान फिल्म में तलवार और धनुष-बाण लिए दिखती हैं। फिल्म का टाइटल बेशक फिल्म के मुख्य किरदार बाहुबली पर आधारित है लेकिन अनुष्का ने देवसेना के किरदार में जान फूंक दी है। वो फिल्म में आत्मविश्वासी, आक्रमक, और आकर्षित लगी हैं।

फिल्म में नेगेटिव रोल में राणा दगुबत्ती ने बेहतरीन अदाकारी का नमूना पेश किया है। चालाकी से सत्ता अपनाने के साथ लास्ट में एक्शन में फिल्म के हीरो पर भी भारी पड़ें हैं।

फिल्म में शिवगामी के रोल में राम्या कृष्णन पहले भी कमाल कर चुकी हैं। आँखों से गुस्सा और प्यार दिखाने वाली शिवगामी के रोल को उन्होंने जीत लिया है। आक्रामक रूप और एक सिद्धानंतवादी महिला का किरदार उन्होंने बेहतरीन निभाया है।

इस फिल्म का महत्वपूर्ण किरदार कटप्पा, जिसके बिना फिल्म की कल्पना नहीं की जा सकती है। कटप्पा का किरदार सत्यराज ने निभाया है। फिल्म के पहले भाग और ट्रेलर में कहीं भी कटप्पा का मज़ाकिया अंदाज़ नहीं दिखाया गया। फिल्म में उनका ये अंदाज लोगों का दिल जीत लेता है।

फिल्म का डायरेक्शन एस एस राजामौली ने किया है। इसमें कोई शक नहीं कि राजामौली ने इस फिल्म के बाद ये साबित कर दिया है कि फिल्म इंडस्टी में उनसे बेहतर कोई नहीं। उन्होंने फिल्म के हर सीन पर कड़ी मेहनत की है। बेहतरीन एक्शन, ग्रफ़िक और डॉयलोग के मिश्रण ने इस फिल्म को भारत की अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म बना दिया है।

फिल्म में 2-3 ही गाने है जो फिल्म की कहानी पर सूट कर रहे हैं। म्यूजिक अच्छा है। फिल्म स्पेशल इफेक्ट्स से भरी हुई है। ये स्पेशल इफेक्ट्स ही आपको किसी और दुनिया में ले जायेंगे और आप उस दुनिया में ही कहीं खो जायेंगे। किसी भी सीन में स्पेशल इफेक्ट्स का ज्यादा या गलत इस्तेमाल नहीं दिखा।सब कुछ नपा-तुला था। सिनेमैटोग्राफी का जिम्मा सेंथिल ने संभाला था। इस फिल्म के बाद उन्होंने बता दिया सिनेमैटोग्राफी में वो सबके बाप है।

फिल्म की कहानी थोड़ी लम्बी है लेकिन आपको कही भी बोरियत फील नहीं होगी। ये फिल्म शुरू से लेकर एन्ड तक आपका पूरा मनोरंजन करेगी। फिल्म में एक्शन और रोमांस भरपूर है। जो आपको कुछ और सोचने का मौका नहीं देगा। कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा ? ये जानने के लिए आप फिल्म जरूर देखे।

  • Storyline
  • Direction
  • Acting
  • Cinematography
  • Music
अमरेन्द्र - बाहुबली पोस्टर -5Stylist, Rama Rajamouli giving the final touches to our ferocious BhallaladeWhose picture do you think the team captured?Who do you think cracked the joke that made them laugh?पोस्टर 3 - बाहुबली 2A light moment on the sets while making sure the CG shots are perfect! Grand Release Annoucement poster Grand Release Annoucement posterBehind the scenes of Baahubali2 - The ConclusionCareful, precise planning are the building blocks of a magnum opus! Joke is on us for not being part of this girl gang..A run through of the scene with Prabhas and Anushka Shetty before SS Rajamouli sBaahubali 2: The Conclusion IMAX posterDeep in discussion.. SS Rajamouli and Shobu Yarlagadda Baahubali Team on the way to Baahubali 2 tamil audio launchSAAHORE BAAHUBALI posterपोस्टर 4 - बाहुबली 2पोस्टर 5 - बाहुबली 2पोस्टर 6 - बाहुबली 2cover