पीएम नरेंद्र मोदी पर बन चुकी हैं ये धांसू फिल्में, खोले गए हैं कई राज

    पीएम नरेंद्र मोदी पर बन चुकी हैं ये धांसू फिल्में, खोले गए हैं कई राज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है और इस मौके पर आज हम आपको उनके जीवन पर बनी कुछ फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताने जा रहे हैं जो उनके जीवन के रहस्यों को खोलेगी।

    पीएम नरेंद्र मोदी पर बन चुकी हैं ये धांसू फिल्में, खोले गए हैं कई राज

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज जन्मदिन है। इस मौके पर अक्षय कुमर, अजय देवगन समेत कई स्टार्स उन्हें बधाइयां दी हैं। पीएम मोदी का बचपन संघर्षों से भरा हुआ रहा है। उन्होंने रेलवे स्टेशन पर चाय तक बेची है और उसके बाद अपनी जवानी के दिनों में भी खूब मेहनत की और देश के लिए लड़े। पीएम मोदी के बचपन और जिदंगी के कई राज हैं जो कम ही लोग जानते हैं। इसलिए हमारे देश के पीएम की कहानी को फिल्ममेकर्स ने फिल्मों और वेब सीरीज में काफी बेहतरीन तरीके से पेश किया है। आइए आपको इन फिल्मों और वेब सीरीज के बारे में बताते हैं।

    मोदी: जर्नी ऑफ अ कॉमन मैन

    इस वेब सीरीज के पहले पार्ट में 10 एपिसोड हैं। इसमें पीएम मोदी को 12 साल की उम्र से दिखाया गया है। उनके बचपन से लेकर उनके पीएम बनने की कहानी को दिखाया जाता है। वेब सीरीज को काफी डिटेल में बनाया गया है। सीरीज को उमेश शुक्ला ने डायरेक्ट किया है। जबकि इसे मिहिर भूटा और राधिका आनंद ने लिखा है। इसका दूसरा पार्ट भी आया था जिसका नाम 'मोदी- सीएम टू पीएम' था।

    चलो जीते हैं

    पीएम मोदी के बचपन पर बनी ये एक शॉर्ट फिल्म थी। पीएम के बचपन को इस फिल्म में दिखाया गया था। इस फिल्म को संसद के बालयोगी सभागार में दिखाया भी गया था। बचपन में पीएम मोदी बालक नारु थे। वो स्वामी विवेकानंद से काफी प्रभावित हुए थे। वो अपने शिक्षक, माता–पिता और हर मिलने वाले से एक ही सवाल करते नजर आते हैं कि 'आप किसके लिए जीते हैं'?

    पीएम नरेंद्र मोदी

    इस फिल्म में पीएम मोदी का किरदार विवेक ऑबेरॉय ने निभाया था। ये पीएम मोदी पर बनी एक बायोपिक थी। फिल्म को ओमंग कुमार ने डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को दर्शकों से ठीक ठाक रिस्पॉन्स मिला था।

    Tags