अजय देवगन को किच्छा सुदीप के ‘हिंदी मातृभाषा नहीं’ कमेन्ट पर आया गुस्सा; बोले- ‘अपनी फिल्म हिंदी में क्यों डब करते हो?’

    अजय देवगन को किच्छा सुदीप के ‘हिंदी मातृभाषा नहीं’ कमेन्ट पर आया गुस्सा; बोले- ‘अपनी फिल्म हिंदी में क्यों डब करते हो?’

    किच्छा सुदीप ने हाल ही में हिंदी भाषा को लेकर एक कमेन्ट किया था जिसका जवाब अजय ने अपने ट्वीट में दिया है...

    अजय देवगन को किच्छा सुदीप के ‘हिंदी मातृभाषा नहीं’ कमेन्ट पर आया गुस्सा; बोले- ‘अपनी फिल्म हिंदी में क्यों डब करते हो?’

    अजय देवगन वैसे तो सोशल मीडिया पर काफी ठन्डे ही रहते हैं, लेकिन आज उनका तापमान एक नए ट्वीट में काफी बढ़ा हुआ नज़र आया। अजय ने अपने ट्विटर पर एक नया पोस्ट करते हुए मशहूर साउथ एक्टर किच्छा सुदीप पर निशाना साधा है। 

    बता दें, हाल ही में सुदीप ने एक मीडिया इंटरेक्शन में कहा था कि हिंदी अब भारत की राष्ट्रीय भाषा नहीं है। अब अजय ने सुदीप के इस कमेन्ट पर सीधा रिएक्शन देते हुए एक ट्वीट किया है, जिससे उनके फैन्स भी काफी मूड में आ गए हैं। 

    अजय ने लिखा, “.@KicchaSudeep मेरे भाई, आपके अनुसार अगर हिंदी हमारी राष्ट्रीय भाषा नहीं है तो आप अपनी मातृभाषा की फ़िल्मों को हिंदी में डब करके क्यूँ रिलीज़ करते हैं? हिंदी हमारी मातृभाषा और राष्ट्रीय भाषा थी, है और हमेशा रहेगी। जन गण मन ।" अजय के इस ट्वीट के जवाब में आए कमेंट्स बता रहे हैं कि मामला अब आंच पकड़ रहा है। 

    असल में किच्छा सुदीप से हाल ही में एक इवेंट में, रॉकिंग स्टार यश की धमाकेदार फिल्म ‘KGF 2’ की ज़बरदस्त कामयाबी को लेकर एक सवाल किया गया था, जिसके जवाब से ये पूरा विवाद शुरू हुआ। सुदीप ने सवाल का जवाब देते हुए कहा था, “आपने कहा कि कन्नड़ में एक पैन-इंडिया फिल्म बनी। मैं इसमें एक छोटा सा सुधार करना चाहूंगा। हिंदी अब राष्ट्रीय भाषा नहीं है। वो (बॉलीवुड) आज पैन-इंडिया फ़िल्में बना रहे हैं। वो तेलुगु और तमिल में डबिंग कर के (कामयाबी पाने के लिए) स्ट्रगल कर रहे हैं, लेकिन ऐसा नहीं हो पा रहा। आज हम ऐसी फ़िल्में बना रहे हैं जो हर जगह पहुंच रही हैं।” 

    वैसे जानकारी के लिए बता दें कि हिंदी कभी भारत की राष्ट्र-भाषा नहीं रही और न है। बल्कि भारत में कोई राष्ट्र-भाषा नहीं है लेकिन हिंदी और इंग्लिश को भारत सरकार की आधिकारिक भाषा का दर्जा प्राप्त है। ये ट्वीट अजय के उन बेहद चुनिन्दा मौकों में से है जब उन्होंने सोशल मीडिया पर किसी व्यक्ति के खिलाफ कुछ कहा हो। 

    हाल ही में अजय ने एक इंटरव्यू में कहा था कि सेलेब्रिटीज इसलिए सार्वजनिक रूप से अपनी राय नहीं रखते क्योंकि उनकी बातों को अलग तरीके से समझ लिया जाता है और बहुत सारे लोग विरोध में खड़े हो जाते हैं।

    Updated: April 27, 2022 05:38 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!