जब ऑडिशन के वक्त प्रोड्यूसर ने की थी शाहरुख खान की बेइज्जती, कहा था 'कभी नहीं हो सकता...'

    जब ऑडिशन के वक्त प्रोड्यूसर ने की थी शाहरुख खान की बेइज्जती, कहा था 'कभी नहीं हो सकता...'

    शाहरुख खान का एक वीडियो इस वक्त सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है, जिसमें वो ये बताते हुए दिखाई दे रहे हैं कि उन्हें एक निर्माता ने ये कहा था कि वो कभी सफल नहीं हो पाएंगे। 

    जब ऑडिशन के वक्त प्रोड्यूसर ने की थी शाहरुख खान की बेइज्जती,  कहा था 'कभी नहीं हो सकता...'

    शाहरुख खान ने अपना टीवी डेब्यू 1988 में सफल शो फौजी से किया था। 90 के दशक की शुरुआत में फिल्मों में आने से पहले उन्होंने कुछ सालों तक कुछ शो में काम किया। पहली फिल्म उन्होंने जो साइन की थी वो अजीज मिर्जा की फिल्म राजू बन गया जेंटलमैन थी, लेकिन फिल्म दीवाना वो पहली फिल्म थी जोकि बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुई। ये सारी चीजें काफी संघर्ष के बाद हुई। 

    एक पुराना वीडियो जोकि 1995 के अवॉर्ड फंक्शन से जुड़ा हुआ था। उसके अंदर शाहरुख खान मंच पर संघर्ष के दिनों को याद करते हुए दिखाई दिए। इस वीडियो को बॉलीवुड डायरेक्ट ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। वीडियो में शाहरुख बताते हैं, "मैं एक निर्माता से मिलने गया था और उसने मुझसे पूछा 'आप हीरो बनना चाहते हैं और मैंने कहा हां सर। शाहरुख ने कहा कि निर्माता ने उनसे पूछा कि क्या वह डांस कर सकते हैं और शाहरुख ने ऐसे नकल की कि वो उनके ऑफिस में जबरदस्त डांस कर सकते हैं। निर्माता ने उनसे कहा-रहने दो। ये तो गोविंदा किलो के भव करता है। शाहरुख ने तब कहा कि उन्होंने उनके लिए एक फाइट सीन किया और निर्माता ने फिर कहा- रहने दो। ये तो सनी देओल टन के भव करता है।

    शाहरुख ने आगे कहा कि निर्माता ने उन्हें बहुत डिसकैरेज किया। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बॉक्स ऑफिस पर काम नहीं कर पाऊंगा, मेरे लिए बॉक्स ऑफिस पर काम करना असंभव था। मैंने यह सुना और मैंने फैसला किया कि अगर मैं बॉक्स ऑफिस पर सफल नहीं हो सकता तो कम से कम कोशिश तो कर सकता हूं और असफल भी हो सकता हूं।"आखिरकार, शाहरुख को बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता मिली, जिसकी शुरुआत 1995 में रिलीज हुई दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे से हुई। 90 के दशक के अंत तक, उन्होंने खुद को यकीनन बॉलीवुड में सबसे अधिक कमाई करने वाले और हिट रहने वाले सितारों की लिस्ट में शामिल कर लिया।

    Tags
    About Author
    सभी को देश और दुनिया की खबरों के साथ-साथ एंटरटेनमेंट जगत से रुबरु कराने का काम करती हूं। राजनीति विज्ञान का ज्ञान लेकर एमए पास किया है। मास कम्युनिकेशन में पीजी डिप्लोमा के बाद फिलहाल पत्रकारिता कर रही हूं।