फिल्म 'डंकी' में ऐसा होगा शाहरुख खान का किरदार, मज़ेदार होगी सामाजिक मुद्दे पर बनी कहानी

    फिल्म 'डंकी' में ऐसा होगा शाहरुख खान का किरदार, मज़ेदार होगी सामाजिक मुद्दे पर बनी कहानी

    लेकिन अब एक्टर सुनामी लेकर लौटने वाले हैं। शाहरुख खान एक्शन फिल्म ‘पठान’ से कमबैक कर रहे हैं। लेकिन इसके साथ ही उनके पास साउथ डायरेक्टर एटली की फिल्म ‘जवान’ है। और इन दिनों एक्टर राजकुमारी हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ की शूटिंग कर रहे हैं। शूटिंग के दौरान की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं।

    image

    किंग शाहरुख खान लंबे समय से अपने कमबैक प्रोजेक्ट को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं। 2018 में आई ‘जीरो’ के फ्लॉप होने के बाद उनके हिस्से का सिनेमा सूना था। लेकिन अब एक्टर सुनामी लेकर लौटने वाले हैं। शाहरुख खान एक्शन फिल्म ‘पठान’ से कमबैक कर रहे हैं। लेकिन इसके साथ ही उनके पास साउथ डायरेक्टर एटली की फिल्म ‘जवान’ है। और इन दिनों एक्टर राजकुमारी हिरानी की फिल्म ‘डंकी’ की शूटिंग कर रहे हैं। शूटिंग के दौरान की कई सारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर लीक हो चुकी हैं।

    डंकी एक अनोखे मुद्दे पर बन रही फिल्म है। इसमें एक्शन नहीं लेकिन एक मुद्दा है जिसे हर कोई जानना चाहता है। आखिर क्या है ‘डंकी’? ये सवाल फिल्म के एलान के बाद से चर्चा में है। चलिए हम आपको बताते हैं ‘डंकी’ की कहानी क्या है और शाहरुख़ किस रोल में नज़र आने वाले हैं। डंकी का मतलब डंकी फ्लाइट से है जिसे अवैध तरीका माना जाता है किसी दूसरे देश में प्रवेश करने के लिए। जब कोई व्यक्ति अवैध तरीके से एक देश से दूसरे देश में प्रवेश करने की कोशिश करता है। इस तरीके को डंकी फ्लाइट के नाम से जाना जाता है। भारत समेत कई देशों में लोग इसी तरीके से विदेशों में एंट्री लेते हैं और फिर वहां बस जाते हैं। भारत के पंजाब के लोग इसी तरीके से कनाडा में प्रवेश करते हैं। फिल्म में शाहरुख़ भी एक ऐसे ही पंजाबी व्यक्ति का किरदार निभाने वाले हैं। इस सोशल ड्रामे में इस दौरान आने वाली समस्याओं और गैरकानूनी तरीके के बारे में बताया जायेगा। शाहरुख वो शख्स बने होंगे जो इस अवैध तरीके का शिकार होते हैं। उन समस्याओं को सामने लाते हैं।

    बता दें, 2018 के बाद से फैंस शाहरुख़ को दोबारा स्क्रीन पर देखने का इंतजार कर रहे हैं। शाहरुख़ अपनी वापसी के लिए यशराज की फिल्म ‘पठान’ और एटली की अगली फिल्म ‘जवान’ पर काम कर रहे हैं। वहीं राजकुमार हिरानी की ‘डंकी’ की शूटिंग शुरू हो चुकी है। हाल में एक शूटिंग की एक तस्वीर सामने आई थी जिसमें तापसी पन्नू को देखा गया था। हालांकि, फिल्म में उनकी मौजूदगी को लेकर मेकर्स ने अभी कोई एलान नहीं किया है। ये फिल्म दिसंबर साल 2023 में रिलीज़ होगी।

    Tags