फूड बिजनेस में उतरे सुनील शेट्टी, स्विगी-जोमेटो को टक्कर देने के लिए लाए ये धांसू बिजनेस आइडिया

    एक्टिंग के साथ साथ अब इस बिजनेस में कूद पड़े हैं सुनील शेट्टी, शॉर्क टैंक के जजेस को दी टक्कर

    image

    ये तो सभी जानते हैं कि तमाम ऐसे एक्टर्स हैं जो एक्टिंग के अलावा अपना अलग से बिजनेस चला रहे हैं। इन्हीं में से एक सुनील शेट्टी भी हैं। उन्होंने अब एक नए स्टार्टअप में अपना पैसा लगाया है। सुनील शेट्टी ने फूड बिजनेस में अपना हाथ आजमाया है। उन्होंने एक वायु (Waayu) नाम का ऐप लॉन्च किया है। इसे इंडियन होटल एंड रेस्टॉरेंट असोसिएशन के जरिए लॉन्च किया गया है। ये ऐप स्विगी और जोमेटो जैसा ही है।

    स्विगी और जोमेटो में रेस्टोरेंट को इन्हें कमीशन देना पड़ता है जिसकी वजह से वो या तो रेट बढ़ा देते हैं या क्विंटिटी कम करते हैं लेकिन इस नई ऐप में बताया जा रहा है कि ये कमीशन नहीं रहेगा। कस्टमर डायरेक्टर रेस्टोरेंट को पेमेंट कर सकता है। इस ऐप को फिलहाल मुंबई में ही लॉन्च किया गया है। इस ऐप से 1500 से ज्यादा रेस्टॉरेंट्स जुड़ चुके हैं, जिनके हजारों फूड आइटम्स आप ऐप से ऑर्डर किए जा सकते हैं।

    सुनील शेट्टी वायु ऐप के ब्रांड एम्बैसडर बनाए गए हैं और उनके पास ऐप के शेयर्स भी है। एक्टर ने वेबसाइट मनी कंट्रोल से बात करते हुए कहा, ''हमें पता है कि फंडिंग का दौर चल रहा है। तो हमें कैश बर्न के बारे में बात नहीं करना चाहिए। टीम अच्छी हो और कैश फ्लो चलता रहे। मैं यूनिकॉर्न्स की बात नहीं कर रहा, मुझे उनमें इंटरेस्ट भी नहीं है। आप अगर हर स्टार्टअप को यूनिकॉर्न की तरह देखेंगे तो ऐसा नहीं होता है। मैं अच्छे फाउंडर्स और अच्छे आइडियाज को बैक करता रहूंगा।''

    सुनील शेट्टी के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर कुछ दिनों पहले 'हंटर' नाम की वेब सीरीज में नजर आए थे। ये अमेजन मिनी टीवी पर रिलीज हुई थी। एक्टर ने एसीपी विक्रम को रोल किया था जो क्राइम की दुनिया में खुद ही फंस जाता है और उसके बाहर निकलने की कहानी दिखाई जाती है। 

    Tags