सलमान को रंगे हाथों पकड़ चुकी हैं संगीता बिजलानी, सोमी अली ने बताया कैसे कुंवारे रह गए भाईजान

    हाल ही में इंटरव्यू में सोमी अली ने सलमान और संगीता बिजलानी की शादी टूटने के पीछे के कारण का खुलासा किया है।

    image

    बॉलीवुड एक्टर सलमान खान और संगीता बिजलानी का रिश्ता फिल्म इंडस्ट्री में सबसे चर्चित रिश्तों में से एक था। सलमान और संगीता की सगाई हो चुकी थी और कपल जल्द ही शादी करने वाले थे लेकिन फिर दोनों की शादी टूट गई थी। 'यार गद्दार' और 'आंदोलन' जैसी फिल्मों में अपनी दमदार एक्टिंग के साथ-साथ सुपरस्टार सलमान के साथ रोमांस करने वाली एक्ट्रेस सोमी अली ने हाल ही में सलमान और संगीता की शादी टूटने के पीछे के कारण का खुलासा किया है।

    शुभांकर मिश्रा के साथ एक इंटरव्यू के दौरान एक्ट्रेस सोमी अली ने सलमान खान और संगीता बिजलानी की कैंसिल हुई शादी के पीछे की वजह का खुलासा किया। उन्होंने कहा, 'शादी के कार्ड छप चुके थे लेकिन संगीता ने सलमान को मेरे अपार्टमेंट में रंगे हाथों पकड़ लिया। सलमान ने संगीता के साथ जो किया, वही मेरे साथ हुआ। इसे कर्मा कहते हैं। जब मैं थोड़ी बड़ी हुई तो मुझे इसके बारे में समझ आया।'

    इसी इंटरव्यू में सोमी ने खुलासा किया कि उन्हें सलमान पर क्रश था और वह उनसे शादी करने के इरादे से भारत आई थी। उन्होंने अपने रिश्ते के अब्यूज नेचर पर भी बात की और बताया कि कैसे सलमान प्यार और केयर दिखाने के बहाने फिजिकल वायलेंस का सहारा लेते थे। सोमी ने अपने पहले दिए स्टेटमेंट का हवाला देते हुए कहा, 'वह मुझे मारते हैं क्योंकि वह परवाह करते हैं और ये उनका प्यार और केयर करने का तरीका है। सोमी का कहना है कि अब वह उन पुरानी बातों को सोचती हैं तो वह खुद को मूर्ख समझती हैं।'

    इन सब बातों के बावजूद, सोमी ने बच्चों के लिए उनके प्यार और केयर के लिए सलमान की तारीफ की। उन्होंने आगे बताया कि वह दो साल तक उनके घर में रही और उनके माता-पिता का बहुत सम्मान करती थी। उन्होंने कहा की सलमान एक उदार व्यक्ति हैं और सभी इंसान में पॉजिटिव और नेगेटिव दोनों क्वॉलिटी होती हैं।

    दरअसल सोमी अली और सलमान खान का रिलेशनशिप 1991 से शुरू हुआ था। लेकिन 8 साल बाद 1999 में दोनों का ब्रेकअप हो गया। सोमी अली को डेट करने से पहले सलमान खान की लाइफ में संगीता बिजलानी थी। दोनों की डेटिंग 1986 में शुरू हुई थी लेकिन बाद में कपल अलग हो गए थे। ब्रेकअप के बाद भी सलमान खान और संगीता बिजलानी अच्छा बॉन्ड शेयर करते हैं। दोनों को अब तक कई बार पार्टी में साथ स्पॉट किया जा चुका है।

    अब सोमी अली यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ अमेरिका में रहती हैं और 'नो मोर टीयर्स' नाम का एक नॉन प्रॉफिट आर्गेनाइजेशन चलाती हैं, जो घरेलू हिंसा और मानव तस्करी से निपटने में लोगों की मदद करता है। वर्क फ्रंट की बात करें तो बॉलीवुड के दबंग खान यानी सलमान खान रियलिटी शो 'बिग बॉस सीजन 17' के साथ धमाकेदार वापसी कर रहे हैं। (ये न्यूज हमारी इंटर्न सिमरन शर्मा ने लिखी है।)