आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में बाबरी मस्जिद विवाद भी होगा कहानी का हिस्सा? जानिए यहां...

    आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में बाबरी मस्जिद विवाद भी होगा कहानी का हिस्सा? जानिए यहां...

    रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि आमिर की इस फिल्म में बाबरी मस्जिद गिराने की घटना, कहानी का एक महत्वपूर्ण हिस्सा होगी...

    आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ में बाबरी मस्जिद विवाद भी होगा कहानी का हिस्सा? जानिए यहां...

    आमिर खान की फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा; इस समय उन फिल्मों में शामिल है जिनका इंतज़ार जनता बहुत बेसब्री से कर रही है। ‘लाल सिंह चड्ढा’ की रिलीज़ डेट 11 अगस्त रखी गई है और फिल्म से जुड़ा एक लेटेस्ट समाचार आ रहा है जो फिल्म को विवादों के घेरे में ला सकता है। 

    रिपोर्ट्स में ऐसा कहा जा रहा है कि आमिर की फिल्म में 1992 में बाबरी मस्जिद गिराने की घटना को एक महत्वपूर्ण प्लॉट लाइन के तौर पर दिखाया जाएगा। बता दें, आमिर की ये फिल्म ऑस्कर जीतने वाली हॉलीवुड फिल्म ‘फ़ॉरेस्ट गम्प’ का ऑफिशियल हिंदी रीमेक है। 1994 में आई इस फिल्म की कहानी में फिल्म का मुख्य पात्र अपनी ज़िन्दगी जीते हुए इतिहास में घटी बहुत सारी महत्वपूर्ण घटनाओं का हिस्सा बनता चला जाता है और इन घटनाओं से उसकी सोच प्रभावित होती रहती है। 

    इसी तरह हिंदी रीमेक में आमिर खान का किरदार, भारतीय इतिहास में घटी कुछ महत्वपूर्ण घटनाओं से होकर गुजरेगा और इस बात में यकीनन कोई शक नहीं है कि बाबरी मस्जिद का ढांचा गिराया जाना इतिहास की उन घटनाओं में शामिल है जिसने भारतीय जनमानस को काई तरह से, बहुत ज्यादा प्रभावित किया है। बॉलीवुड लाइफ की एक खबर के मुताबिक, एक सूत्र ने कहा है कि आमिर का कैरेक्टर आर्क, बाबरी मस्जिद की घटना से गुजरने के बाद बहुत प्रभावित होगा। 

    रिपोर्ट में आगे कहा गया कि इस घटना को देखने के बाद उनके किरदार में बहुत कुछ बदलेगा या फिर उसकी सोच पर एक गहरा असर पड़ेगा। बता दें, कुछ समय पहले आई रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ‘लाल सिंह चड्ढा’ की कहानी में कोविड 19 महामारी को भी प्रमुखता से दिखाया जाएगा। 

    आमिर की ‘लाल सिंह चड्ढा’ पहले 14 अप्रैल 2022 को रिलीज होने वाली थी, लेकिन बाद में इसकी रिलीज़ डेट आगे खिसका कर 11 अगस्त कर दी गई। फैन्स को लगा कि शायद रॉकिंग स्टार यश की फिल्म ‘KGF2’ से क्लैश बचाने के लिए ऐसा किया गया है। मगर आमिर खान के प्रोडक्शन हाउस ने कन्फर्म किया था कि असल में फिल्म का एक बड़ा हिस्सा पूरा नहीं हुआ था और पोस्ट-प्रोडक्शन के स्टेज में ही था।

    Updated: May 19, 2022 04:51 PM IST
    Tags
    About Author
    कंटेंट का बुखार हो या बॉक्स-ऑफिस की रफ़्तार... हमारे यहां फिल्मों की धार तसल्लीबख्श चेक की जाती है। शुक्रवार को मिलें, सिने-मा कसम.. देख लूंगा!